विज्ञापन
This Article is From Aug 02, 2023

ईशान किशन के साथ मिलकर शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज में मचाया तहलका, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर किया कमाल

Ishan Kishan, Shubman Gil, भारत ने यह मैच 200 रनों से जीत लिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी की थी और 50 ओवर में 5 विकेट पर 351 रन बनाए, जिसमें ईशान किशन ने 64 गेंद पर 77 रन बनाए जिसमें 8 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. इसके अलावा शुभमन गिल ने 92 गेंद पर 82 रन की पारी खेली

ईशान किशन के साथ मिलकर शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज में मचाया तहलका, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर किया कमाल
Ishan Kishan, Shubman Gil record in ODIs

Shubman Gill vs Ishan Kishan: तीसरे वनडे मैच (IND vs WI 3rd ODI) में ईशान किशन और शुभमन गिल ने धमाकेदार पारी खेली, दोनों भारत के लिए पहले विकेट के लिए 143 रन की साझेदारी की, दोनों ऐसा कर 6 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया. दरअसल, गिल और किशन के द्वारा पहले विकेट के लिए की गई 143 रन की साझेदारी वेस्टइंडीज में भारतीय ओपनिंग बल्लेबाजों के द्वारा की गई सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है. इससे पहले यह रिकॉर्ड रहाणे और शिखर धवन के नाम था. धवन और रहाणे ने साल 2017 में त्रिनिदाद वनडे में पहले विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी की थी. इसके अलावा किशन और गिल ने 143 रन की साझेदारी कर एक और कमाल किया. 

वेस्टइंडीज में किसी भी विकेट के लिए भारतीय बल्लेबाजों के द्वारा किया गया यह दूसरा सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड है. साल 2007 में गांगुली और सहवाग ने बरमूडा में खेले गए विश्व कप के मैच में दूसरे विकेट के लिए 202 रन आपस में जोड़े थे. 

मैच की बात करें तो भारत ने यह मैच 200 रनों से जीत लिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी की थी और 50 ओवर में 5 विकेट पर 351 रन बनाए, जिसमें ईशान किशन ने 64 गेंद पर 77 रन बनाए जिसमें 8 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. इसके अलावा शुभमन गिल ने 92 गेंद पर 82 रन की पारी खेली, गिल ने अपनी पारी में 11 चौके लगाए. संजू सैसन ने भी शानदार बल्लेबाजी की और 51 रन की पारी खेली, इसके अलावा कप्तान हार्दिक ने 52 गेंद रप 70 रन बनाए. सूर्या ने भी 30 गेंद पर 35 रन बनाए और वेस्टइंडीज गेंदबाजों की खूब धुनाई की. 

इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम लक्ष्य का पीछा करने में काफी पीछे रह गई और पूरी टीम 151 रन ही बना सकी. भारत यह मैच 200 रनों से जीतने में सफल रहा और सीरीज में 2-1 से अपने नाम करने में कामयाबी पाई. भारत की वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 13वीं वनडे सीरीज जीत है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* इशान ने लगातार 3 अर्द्धशतकों से मैनेजमेंट के सामने खड़े किए 3 बड़े सवाल, क्या फैसला लेगा प्रबंधन
* टीम इंडिया ने तीसरे वनडे में भी जारी रखा प्रयोग तो कोच राहुल पर बुरी तरह भड़के फैंस, विराट बने बड़ी वजह

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
ईशान किशन के साथ मिलकर शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज में मचाया तहलका, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर किया कमाल
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com