इन दो पाकिस्तानी बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करना मुश्किल था, इरफान पठान ने बताया

Irfan Pathan ने पाकिस्तान के उन दो बल्लेबाजों के नाम का ऐलान किया है जिनके सामने गेंदबाजी करना हमेशा से मुश्किल भरा रहा था.

इन दो पाकिस्तानी बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करना मुश्किल था, इरफान पठान ने बताया

इरफान पठान का खुलासा

Irfan Pathan: भारत के पूर्व दिग्गज इरफान पठान ने पाकिस्तान के उन दो बल्लेबाजों का नाम बताया है जिसके सामने गेंदबाजी करना एक चुनौती की तरह थी. स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए इरफान ने पाकिस्तान को दो मुश्किल बल्लेबाजों के नाम बताएं हैं. इरफान ने पहला नाम पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम-उल हक (Inzamam-ul-Haq) का लिया है तो वहीं दूसरा नाम उन्होंने अब्दुल रज्जाक  (Abdul Razzaq) का लिया है. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने माना है कि इंजमाम और अब्दुल रज्जाक के सामने गेंदबाजी करना हमेशा से उनके लिए चुनौती भरा रहा है. अपनी बात रखते हुए इऱफान ने कहा, "इंजमाम एक ऐसे बल्लेबाज रहे हैं जो क्रीज पर जमकर जाते थे. उन्हें देखकर हमेशा लगता था कि इस बल्लेबाज के पास काफी समय है. उनके सामने गेंदबाजी करना काफी मुश्किल रहता था. इंजमाम दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज रहे हैं. उनको आउट करना यकीनन एक बड़ी बात होती थी." 

"विराट और सचिन स्पेशल खिलाड़ी हैं क्योंकि..." मांजरेकर ने दोनों खिलाड़ियों के बीच समान गुणों को बयां किया

"करुण नायर की किस्मत ने नहीं दिया साथ लेकिन हिम्मत नहीं हारे, अब काउंटी क्रिकेट में मचा रहे धमाल, ऐसी बल्लेबाजी कर ठोक डाले इतने रन


वहीं, इरफान ने इसके अलावा अब्दुल रज्जाक को लेकर भी बात की. अब्दुल रज्जाक को लेकर इंरफान ने कहा कि, "रज्जाक एक बेहतरीन ऑलराउंडर रहे  थे. जब वो खेलते थे उस समय टी-20 क्रिकेट नहीं था. यदि होता तो वो इस फॉर्मेट में सबसे खतरनाक रहते हैं. इरफान ने कहा कि अब्दुल रज्जाक ऐसे ऑलराउंडर थे जो गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी से भी लगातार स्कोर करते थे. उनके सामन गुड लेंथ पर गेंदबाजी करना मुश्किल हालात को दावत देने के बराबर होता था. खासकर वो यॉर्कर गेंद पर भी शॉट मारने में सफल रहे थे. यकीनन उनके सामने गेंदबाजी करना चुनौती से कम नहीं था."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इंजमाम उल हक ने अपने करियर में 120 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान 8830 रन बनाने में सफल रहे. टेस्ट में इंजमाम के नाम 25 शतक और 2 दफा दोहरा शतक लगाने में सफलता पाई थी. वहीं 46 अर्धतशतक टेस्ट में लगाए थे. वनडे में इंजमाम ने 378 मैच खेले और कुल 11739 रन बनाने में सफल रहे. वनडे में इंजमाम ने 10 शतक लगाए हैं. इसके अलावा अब्दुल रज्जाक ने अपने करियर में 46 टेस्ट में 1946 रन बनाए जिसमें 3 शतक शामिल रहे. अब्दुल ने टेस्ट में 100 विकेट भी लेने में सफल रहे थे. इसके अलावा 265 वनडे में 5080 रन बनाने में सफलता पाई थी, पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने वनडे में कुल 269 विकेट लेने में सफल रहे थे. टी-20 इंटरनेशनल में उनके नाम केवल 393 रन ही दर्ज हो पाए और 20 विकेट लेने में सफल रहे थे.