विज्ञापन
This Article is From May 19, 2013

सुपर किंग्स, मुम्बई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स प्लेऑफ में

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के प्लेऑफ दौर में खेलने वाली टीमों के नाम तय हो गए हैं। अंतिम-4 दौर में दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स, मुम्बई इंडियन, 2008 की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स और नई नवेली टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने जगह बनाई है।

नई दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर मंगलवार को खेले जाने वाले पहले क्वालाफायर में सुपर किंग्स का सामना मुम्बई इंडियंस से होगा जबकि 22 मई को इसी मैदान पर पहले इलिमिनेटर में सनराइजर्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा।

सुपर किंग्स ने लीग स्तर में 22 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया। मुम्बई के भी इतने ही अंक हैं लेकिन उसका नेट रन रेट सुपर किंग्स से खराब रहा। मुम्बई और सुपर किंग्स ने 16 में से 11 मैच जीते।

इसी तरह राजस्थान रॉयल्स ने 20 और सनराइजर्स ने भी 20 अंकों के साथ प्लेऑफ में जगह बनाई। राजस्थान और सनराइजर्स ने 10-10 मैच जीते लेकिन राजस्थान का नेट रन रेट सनराइजर्स से बेहतर निकला। वह तालिका में तीसरे क्रम पर रहा।

पहले क्वालीफायर में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में जाएगी जबकि हारने वाली टीम को फाइनल में स्थान बनाने के लिए दूसरा मौका मिलेगा। वह 24 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में होने वाले दूसरे क्वालीफायर मं एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम से दो-दो हाथ करेगी। एलिमिनेटर में हारने वाली टीम को फाइनल में स्थान बनाने का एक ही मौका मिलेगा।  

फाइनल 26 मई को ईडन गार्डन्स में ही खेला जाएगा। ये सभी मैच रात आठ बजे से खेले जाएंगे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
सुपर किंग्स, मुम्बई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स प्लेऑफ में
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com