यह ख़बर 11 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : हैदराबाद की पंजाब पर 30 रन की शाही जीत

खास बातें

  • पार्थिव पटेल के करियर की सर्वश्रेष्ठ आईपीएल पारी के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 30 रन से हराकर प्ले ऑफ के लिए अपना दावा मजबूत किया।
मोहाली:

पार्थिव पटेल के करियर की सर्वश्रेष्ठ आईपीएल पारी के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 30 रन से हराकर प्ले ऑफ के लिए अपना दावा मजबूत किया।

हैदराबाद ने 39 पारियों बाद लगाए पार्थिव पटेल (61) के अर्द्धशतक के दम पर सात विकेट पर 150 रन बनाए। इसके जवाब में किंग्स इलेवन की टीम डेरेन सैमी (22 रन पर चार विकेट) और डेल स्टेन (20 रन पर दो विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 120 रन ही बना सकी। तिसारा परेरा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट चटकाया।

पंजाब की ओर से ल्यूक पोमरबैश ने सर्वाधिक नाबाद 33 रन बनाए लेकिन उन्होंने बेहद धीमी बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंद की अपनी पारी में एक चौका और एक छक्का मारा। कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने 26 जबकि राजगोपाल सतीश ने 25 रन का योगदान दिया।

हैदराबाद की टीम के अब 13 मैचों में आठ जीत से 16 अंक हो गए हैं लेकिन वह पांचवें स्थान पर ही है। पंजाब के 13 मैच में आठ हार और पांच जीत से सिर्फ 10 अंक हैं और टीम प्ले ऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गई है। लक्ष्य का पीछा करने उतरे किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले ओवर में ही सलामी बल्लेबाज मनदीप सिंह (00) का विकेट गंवा दिया जो स्टेन का शिकार बने।

एडम गिलक्रिस्ट (26) और शान मार्श (18) की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने इसके बाद 44 रन जोड़े। मार्श ने स्टेन जबकि गिलक्रिस्ट ने इशांत शर्मा पर दो-दो चौके मारे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हैदराबाद के कप्तान कैमरून वाइट ने आठवें ओवर में गेंद सैमी को थमाई जिन्होंने पहली दो गेंद पर ही मार्श और गिलक्रिस्ट को पवेलियन भेज दिया। मार्श ने परेरा को कैच थमाया जबकि गिलक्रिस्ट गेंद को विकेटों पर खेल गए।