यह ख़बर 30 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सुपर किंग्स ने वॉरियर्स से हिसाब चुकता किया

खास बातें

  • दो बार के चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने मंगलवार को सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 42वें और अपने 10वें मुकाबले में पुणे वॉरियर्स इंडिया को 37 रनों से हरा दिया।
पुणे:

दो बार के चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने मंगलवार को सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 42वें और अपने 10वें मुकाबले में पुणे वॉरियर्स इंडिया को 37 रनों से हरा दिया।

चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा दिए गए 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पुणे वॉरियर्स 20 ओवरों में नौ विकेट पर 127 रन ही बना सकी। उसके लिए स्टीवन स्मिथ ने सबसे अधिक 35 रन बनाए।

सुपर किंग्स की ओर से मोहित शर्मा ने तीन विकेट लिए जबकि रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो और क्रिस मौरिस ने एक-एक विकेट लिया। वॉरियर्स के तीन खिलाड़ी रन आउट हुए।

इस जीत के साथ सुपर किंग्स ने 16 अंकों के साथ तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की जबकि वॉरियर्स को 10 मैचो में आठवीं बार हार का सामना करना पड़ा।

सुपर किंग्स ने 10 में से आठ मैच जीते हैं। इससे पहले दोनों टीमों की एक बार भिड़ंत हो चुकी है, जिसमें वॉरियर्स विजयी रहे थे।

वॉरियर्स के सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा (10), कप्तान एरॉन फिंच (15), तिरुमालासेत्ती सुमन (0), युवराज सिंह (5), ल्यूक राइट (2) और अभिषेक नायर (2) ने निराश किया। उथप्पा, राइट और नायर रन आउट हुए।

फिंच और उथप्पा ने अच्छी शुरुआत की थी। दोनों ने 17 गेंदों पर 26 रन जोड़ लिए थे लेकिन शर्मा द्वारा फिंच को विकेट के पीछे कैच कराए जाने के साथ ही यह जोड़ी टूट गई। फिंच ने अपनी नौ गेंदों की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया।

इसी योग पर सुमन भी पवेलियन लौटे। कुल योग में अभी तीन रन ही जुड़े थे कि सुरेश रैना ने उथप्पा को रन आउट कर दिया। उथप्पा ने 11 गेंदों पर एक छक्का लगाया।

युवराज और स्मिथ किसी तरह स्कोर को 43 तक लेकर गए। युवराज अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन शर्मा ने उन्हें भी विकेट के पीछे कैच करा दिया।

कुल योग में अभी 11 रन ही जुड़े थे कि एल्बी मोर्कल ने ल्यूक राइट (2) को रन आउट करके वॉरियर्स को पांचवां झटका दिया।

बड़े लक्ष्य के दबाव में अभिषेक नायर (2) भी दूसरे छोर पर टिके स्मिथ के साथ तालमेल नहीं बना सके और 61 रन के कुल योग पर रन आउट होकर पवेलियन लौटे। नायर को मोर्कल ने रविचंद्रन अश्विन की मदद से रन आउट किया।

नायर की विदाई के बाद विकेट पर आए केन रिचडर्सन (26) ने स्मिथ के साथ सातवें विकेट के लिए 31 रनों की साझेदारी की। जडेजा ने अहम मुकाम पर स्मिथ को आउट करके अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलाई। 92 रन के कुल योग पर आउट होने वाले स्मिथ ने 39 गेंदों पर तीन चौके लगाए।

स्मिथ का विकेट गिरने के बाद रिचडर्सन और भुवनेश्वर कुमार (नाबाद 24) ने आठवें विकेट के लिए 26 गेंदों पर 28 रन जोड़े। रिचडर्सन 118 रन के कुल योग पर क्रिस मौरिस के हाथों आउट हुए। उन्होंने 20 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया।

राहुल शर्मा (0) नौवें विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे। उनका विकेट ड्वेन ब्रावो ने लिया। अशोक डिंडा दो रनों पर नाबाद रहे। भुवनेश्वर ने अपनी 24 गेंदों की पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया।

इससे पहले, दो बार की चैम्पियन सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए खराब शुरुआत से उबरते हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 164 रन बनाए।

इसमें सुरेश रैना के नाबाद 63, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाबाद 45 और एस. बद्रीनाथ के 34 रन शामिल हैं। कप्तान धोनी ने 16 गेंदों की तूफानी पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए जबकि रैना ने 50 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का जड़ा।

बद्रीनाथ ने अपनी 31 गेंदों की पारी में दो चौके लगाए। उन्होंने रैना के साथ तीसरे विकेट के लिए 75 रनों की अहम साझेदारी की। धोनी और रैना ने 27 गेंदों पर नाबाद 61 रन जोड़े।

हल्की घासयुक्त पिच पर सुपर किंग्स की शुरुआत धीमी और खराब रही। चौके के साथ पारी की शुरुआत करने वाले माइकल हसी (5) तीसरे ओवर के तीसरी गेंद पर केन रिचर्डसन की एक बेहतरीन गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

दूसरे विकेट के लिए रिद्धीमान साहा (13) ने रैना के साथ 22 रन जोड़े। साहा शुरुआत से ही संघर्ष करते नजर आ रहे थे। उन्हें 28 रन के कुल योग पर राहुल शर्मा ने पगबाधा आउट किया। साहा ने अपनी 15 गेंदों की पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया।

इसके बाद रैना और बद्रीनाथ ने 15वें ओवर तक कोई नुकसान नहीं होने दिया। 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर ल्यूक राइट ने बद्रीनाथ को स्टीवन स्मिथ के हाथों लांग ऑफ पर कैच आउट कराया। इसके बाद इस टीम को कोई और नुकसान नहीं हुआ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शुरुआती 10 ओवरों में सिर्फ 55 रन जुटा पाने वाली सुपर किंग्स टीम ने रैना, बद्रीनाथ और धोनी की शानदार पारियों की बदौलत अगले 10 ओवर में 109 रन बटोरे। सुपर किंग्स के 100 रन 14.5 ओवर में पूरे हो गए थे।