विज्ञापन
This Article is From May 19, 2013

स्पॉट फिक्सिंग : गिरफ्तार क्रिकेटरों पर केस दर्ज कराएगी राजस्थान की टीम

स्पॉट फिक्सिंग : गिरफ्तार क्रिकेटरों पर केस दर्ज कराएगी राजस्थान की टीम
चेन्नई: आईपीएल के सनसनीखेज स्पॉट फिक्सिंग मामले से आहत बीसीसीआई कार्यकारिणी की चेन्नई में आपात बैठक हुई , जिसमें इस विवाद के कारण पैदा हुई स्थिति और गिरफ्तार किए गए तीनों क्रिकेटरों के खिलाफ भविष्य में की जाने वाली कार्रवाई पर चर्चा हुई। इस बैठक में राजस्थान रॉयल्स के टीम मैनेजमेंट को भी बुलाया गया। राजस्थान रॉयल्स ने आरोपी खिलाड़ियों पर जनता से धोखाधड़ी का केस दर्ज कराने का फैसला किया है।

बैठक के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने कहा कि क्रिकेट में भ्रष्टाचार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और खिलाड़ियों की हरकत पर नजर रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि स्पॉट फिक्सिंग आरोपों की जांच के लिए रवि सवानी आयुक्त नियुक्त किए गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ियों के एजेंट को मान्यता दी जाएगी। बीसीसीआई प्रमुख ने कहा कि हमने दिल्ली पुलिस से जानकारी मांगी है और उन्हें जांच में हरसंभव सहायता देंगे।

बैठक में बीसीसीआई के कुल 30 सदस्य शामिल हुए, जिनमें बीसीसीआई एंटी करप्शन सिक्योरिटी यूनिट के प्रमुख रवि सवानी भी थे। बैठक में आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला, अरुण जेटली, अनुराग ठाकुर और पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जुड़े।

दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत, अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण को कम से कम तीन आईपीएल मैचों में स्पॉट फिक्सिंग के लिए गिरफ्तार किया है। बीसीसीआई ने इन खिलाड़ियों को निलंबित कर दिया है। इन पर आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 120 बी (आपराधिक षडयंत्र) के तहत आरोप लगाए गए हैं। बोर्ड ने प्रथम श्रेणी क्रिकेटर अमित सिंह को भी निलंबित कर दिया है, जो अब कथित रूप से सटोरिया है। उसे 16 मई को 10 अन्य सटोरियों के साथ गिरफ्तार किया गया था।

आईपीएल अध्यक्ष शुक्ला पहले ही दोषी खिलाड़ियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कर चुके हैं। उन्होंने कहा, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जो भी स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त पाया जाएगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा। शुक्ला ने कहा कि आईपीएल की संचालन परिषद टूर्नामेंट को साफ-सुथरा रखने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेगी और सुनिश्चित करेगी कि इसकी छवि खराब नहीं हो।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
स्पॉट फिक्सिंग : गिरफ्तार क्रिकेटरों पर केस दर्ज कराएगी राजस्थान की टीम
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com