यह ख़बर 08 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल मामला : कोर्ट ने बीसीसीआई से कहा, क्रिकेट की पवित्रता बरकरार रखें

चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक एन. श्रीनिवासन और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईसीसी के अध्यक्ष एन श्रीनिवासन को सुप्रीम कोर्ट से सोमवार को कोई राहत नहीं मिली। बीसीसीआई अध्यक्ष की कुर्सी हासिल करने का उनका सपना धूमिल होता नज़र आ रहा है।

मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई और श्रीनिवासन पर तल्ख टिप्पणी की। सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने कहा श्रीनिवासन इंडिया सीमेंट और चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक हैं। साथ ही बीसीसीआई के अध्यक्ष और गुरुनाथ मयप्पन के ससुर हैं। ऐसे में ये कैसे मान लिया जाए कि हितों का टकराव का मामला नहीं बनता। श्रीनिवासन कॉन्ट्रेक्टर भी हैं और कॉन्ट्रेक्ट देने वाले भी।

अदालत का मानना है कि क्रिकेट की पवित्रता बहाल करने की ज़रूरत है। जिन पर शक हो रहा है उन्हें क्रिकेट को चलाने की ज़िम्मेदारी नहीं दी जानी चाहिए।
 
हालांकि बीसीसीआई के वकीलों ने कोर्ट से आग्रह किया कि चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर क्या कार्रवाई हो
उसका फ़ैसला बोर्ड पर छोड़ देना चाहिए। अदालत इस पर कोई ऑर्डर नहीं पास करे। इस पर अदालत ने हैरानी जतायी कि टीम का मालिक कैसे अपनी टीम के ख़िलाफ़ सज़ा तय कर सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि 17 दिसंबर को बीसीसीआई की सालाना आम बैठक (एजीएम) में बोर्ड का अध्यक्ष चुना जाना है। और कोर्ट के इस रुख फ़िलहाल लगता नहीं कि श्रीनिवासन दुबारा बीसीसीआई के अध्यक्ष बन पाएंगे।