IPL Media Rights: पहले ही दिन प्रति मैच बोली 100 करोड़ के पार पहुंची, पिछली बार से दोगुनी रकम

IPL Media Rights: हैरानी की बात यह है कि  पिछली बार बीसीसीआई को प्रति मैच यह राशि 54.5 करोड़ रुपये ही मिली थी, लेकिन  इस बार यह रकम सौ करोड़ के पार पहुंच गयी है, जो कि एक रिकॉर्ड रकम है.

IPL Media Rights: पहले ही दिन प्रति मैच बोली 100 करोड़ के पार पहुंची, पिछली बार से दोगुनी रकम

IPL Media Rights: आईपीएल की प्रतीकात्मक तस्वीर

IPL Media Rights: इंडियन प्रीमियर लीग के अगले पांच साल के लिए मीडिया राइट्स के लिए मुंबई में दिग्गज कंपनियों के बीच बोली जारी है. यह बोली आज शाम छह बजे और कल सोमवार तक चलेगी. अभी तक यह बोली चालीस हजार करोड़ तक पहुंच सकती हैं, लेकिन फिलहाल जो खबर आ रही है, उसने बीसीसीआई की बल्ले-बल्ले कर दी है. खबरें आ रही हैं कि प्रति मैच (टीवी+डिजिटल)  राइट्स की बोली सौ करोड़ पार कर गयी है. ऐसे में आप अंदाजा  लगा सकते हैं कि सोमवार को यह बोली खत्म होगी, बात कहां पर जाकर रुकेगी. बीसीसीसी ने प्रति मैच के राइट्स का बेस प्राइस 49 करोड़ रुपये तय किया था. जाहिर यह रकम अब उसके लिए अभी से दो गुनी हो  गयी है. कुल मिलाकर अभी तक टीवी प्रति मैच राइट्स की रकम 54 करोड़ पहुंच गयी है, तो डिजिटल की रकम प्रति मैच 50 करोड़ पहुंच गयी है. टीवी की तुलना में डिजिटल खासा पैर पसारता दिख रहा है क्योंकि डिजिटल का प्रति मैच बेस प्राइस 33 करोड़ रुपये है. 

यह भी पढ़ें:   आईपीएल मीडिया राइट्स की बोली 40,000 करोड़ के पार पहुंची

हैरानी की बात यह है कि  पिछली बार बीसीसीआई को प्रति मैच यह राशि 54.5 करोड़ रुपये ही मिली थी, लेकिन  इस बार यह रकम सौ करोड़ के पार पहुंच गयी है, जो कि एक रिकॉर्ड रकम है. और जैसे-जैसे बोली आगे बढ़ेगी, तो तब देखने वाली बात होगी कि यह कहां तक जाकर रुकेगी. बहरहाल, लगातार आ रही खबरों से से सोशल मीडिया पर जरूर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गयी है.


ऐसी भी खबरें आनी शुरू हो गयी हैं

IPL MEDIA RIGHTS के बारे में पूरी तरह से डिटेल में  जानें

फैंस अलग-अलग कयास लगा रहे हैं. रुचि बराबर बनी हुयी है

फैंस के बीच हंसी-मजाक भी चल रहा है

Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

During Match Breaks, we will be watching this for sure!! pic.twitter.com/tmIbIwipBZ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

— akash s (@21revolutions) June 12, 2022