विज्ञापन
This Article is From May 17, 2015

आईपीएल सीजन 8 : किसी भारतीय खिलाड़ी से नहीं हुआ ये कारनामा

आईपीएल सीजन 8 : किसी भारतीय खिलाड़ी से नहीं हुआ ये कारनामा
फाइल फोटो
नई दिल्ली: आईपीएल सीजन 8 में अब तक चार शतक बने हैं। खास बात ये है कि ये चारों शतक अब तक विदेशी खिलाड़ियों के बल्ले से निकले हैं। किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने इस सीजन में अब तक शतक नहीं बनाया है...एक नजर आईपीएल सीजन 8 में अब तक बने शतकों पर :

ब्रैंडन मैक्कलम
56 गेंद, 100* रन
7 चौके, 9 छक्के

आईपीएल सीजन 8 में पहला शतक उन्हीं ब्रैंडन मैक्कलम के बल्ले से निकला, जिन्होंने आईपीएल इतिहास का पहला शतक बनाया है। हैदराबाद सनराइजर्स के ख़िलाफ़ मैक्कलम ने 56 गेंद पर शतक ठोका। मैक्कलम ने अपनी तूफानी पारी में 7 चौके और 9 जोरदार छक्के जमाए।

क्रिस गेल
57 गेंद, 117 रन
7 चौके, 12 छक्के

सीजन 8 का दूसरा शतक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के क्रिस गेल के बल्ले से निकला। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ गेल ने चौके और छक्कों की बरसात कर दी। 57 गेंद पर गेल 117 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में गेल ने 7 चौके  12 छक्के जमाए। ये आईपीएल में क्रिस गेल का पांचवां शतक था। आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के और शतकों का रिकॉर्ड गेल के नाम ही है।

 एबी डिविलियर्स
59 गेंद, 133* रन
19 चौके, 4 छक्के

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ही एबी डिविलियर्स ने इस सीजन का तीसरा शतक ठोका, उन्होंने छक्के तो कम ही लगाए लेकिन आईपीए की किसी पारी में सबसे ज्यादा चौकों का रिकॉर्ड बना दिया। 19 चौके और 4 छक्कों की मदद से डिविलियर्स ने 59 गेंद पर नाबाद 133 रन ठोक दिए।

शेन वॉटसन
59 गेंद, 104* रन
9 चौके, 5 छक्के

राजस्थान रॉयल्स को प्ले ऑफ में पहुंचाने वाला शतक शेन वॉटसन के बल्ले से निकला। वॉटसन ने 59 गेंद पर नाबाद 104 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 5 छक्के लगाए। वॉटसन ने टूर्नामेंट के बीच में ही कप्तानी छोड़ी और इसका फ़ायदा उनकी बल्लेबाज़ी में साफ नजर आया।

हालांकि अभी आईपीएल के खिताबी होड़ वाले मुक़ाबले बाकी हैं और उम्मीद की जानी चाहिए कि भारतीय खिलाड़ी भी इस मुकाम तक पहुंचेंगे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
आईपीएल सीजन 8 : किसी भारतीय खिलाड़ी से नहीं हुआ ये कारनामा
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com