यह ख़बर 23 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-7: मुंबई ने दिल्ली को हराकर प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार रखी

मुंबई:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के तहत शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे दिन के पहले और कुल 51वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 15 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही मुंबई ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद भी बरकरार रखी है।

दिल्ली को जीत के लिए 174 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन उसकी टीम निर्धारित ओवरों में 4 विकेट खोकर केवल 158 रन ही बना पाई। दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर ज्यां पॉल ड्यूमिनी नाबाद 45 रन बनाकर लौटे। उन्होंने 29 गेंदों की अपनी पारी में चार शानदार छक्के जमाए।

दिल्ली डेयरडेविल्स की पारी की शुरुआत ठोस रही। पारी की शुरुआत करने आए कप्तान केविन पीटरसन (44) और मुरली विजय (8) ने पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़े। हालांकि इसके बाद 18 रनों के भीतर जल्दी-जल्दी गिरे तीन विकटों ने डेयरडेविल्स को बैकफुट पर ला दिया।

इस बीच चौथे विकेट के लिए मनोज तिवारी (41) और ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने 8.5 ओवरों में 85 रनों की साझेदारी कर दिल्ली को वापस लक्ष्य के बेहद करीब ले आए। लेकिन 19वें ओवर में मनोज तिवारी का विकेट ले कर मार्चेट डे लांज ने मुंबई को मैच में वापस ला दिया।

मुंबई इंडियंस की ओर से लांज ने दो जबकि श्रेयश गोपाल और हरभजन सिंह ने एक-एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनते हुए मुंबई इंडियंस की पारी 19.3 ओवरों में 173 रनों पर समेट दिया था।

लेडिल सिमंस (35) और माइक हसी (56) ने शानदार शुरुआत करते हुए आठ ओवरों में 87 रन जोड़ मुंबई इंडियंस को बेहतरीन शुरुआत दी थी। हसी ने 33 गेंदों की अपनी पारी में दो छक्के और सात चौके लगाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से इमरान ताहिर को 3, जयदेव उनादकत को 2 विकेट मिले। शाबाज नदीम और वेन पर्नेल के हाथ एक-एक सफलता लगी।