यह ख़बर 07 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : पंजाब ने पुणे को आठ विकेट से हराया

खास बातें

  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के तहत रविवार को सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने पुणे वॉरियर्स को आठ विकेट से हरा दिया।
पुणे:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के तहत रविवार को सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने पुणे वॉरियर्स को आठ विकेट से हरा दिया। पुणे से मिले 100 रनों के लक्ष्य को पंजाब ने तीन विकेट के नुकसान पर 46 गेंदें शेष रहते हुए हासिल कर लिया।

पंजाब की ओर से मानन वोहरा ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। वोहरा ने 27 गेंदों का सामना किया और सात चौके जड़े। इसके अलावा मंदीप 31 रनों की पारी खेली।

पुणे की ओर से राहुल शर्मा और एंजेलो मैथ्यूज ने एक-एक विकेट झटका।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम के सलामी बल्लेबाज और कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने पारी के पहले ही ओवर में दो चौके और एक छक्का जड़कर अपनी टीम के इरादे जाहिर कर दिए। 21 रनों के कुल योग पर गिलक्रिस्ट 15 रन बनाकर आउट हुए। गिलक्रिस्ट ने 10 गेंदों का सामना किया। मंदीप सिंह और मानन वोहरा ने दूसरे विकेट के लिए 58 रन जोड़े। पंजाब ने शुरुआती छह ओवरों में एक विकेट खोकर 56 रन बनाए।

दोनों बल्लेबाजों ने अशोक डिंडा के एक ओवर में 21 रन बनाए, जिसमें पांच चौके शामिल थे। 79 रनों के कुल योग पर मंदीप आउट हो गए। मंदीप ने 26 गेंदों का सामना किया और चार चौके जड़े। वोहरा और डेविड हसी एक आठ बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, पुणे वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 99 रन बनाए। पुणे की ओर से सबसे ज्यादा नायर ने नाबाद 25 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर सका। पुणे के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा और मनीष पांडेय टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे सके। एक रन के कुल योग पर मनीष बगैर खाता खोले प्रवीण कुमार की गेंद पर बोल्ड हो गए। दूसरे विकेट लिए सुमन और उथप्पा ने केवल 20 रन जोड़े। 21 रनों के कुल योग पर सुमन अजमर महमूद की गेंद पर प्रवीण कुमार को कैच थमा बैठे। सुमन ने 13 गेंदों पर महज छह रन बनाए।

पंजाब के गेंदबाजों ने पुणे के बल्लेबाजों को आसानी से रन नहीं बनाने दिए। शुरू के पांच ओवरों में पुणे केवल 21 रन बना पाया। तीसरे विकेट के लिए मार्लन सैमुएल्स और उथप्पा केवल सात रन ही जोड़ सके। सैमुएल्स दूसरे रन लेने के चक्कर में तीन रन बनाकर रन आउट हो गए। उन्हें पीयूष चावला ने रन आउट किया।

नौ ओवरों तक क्रीज पर मौजूद रहे उथप्पा भी कुछ खास कमाल करने में नाकायाब रहे और 33 रनों के कुल योग पर वह चावला की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। उन्होंने 23 गेंदों में 19 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए एंजेलो मैथ्यूज भी चार रन बनाकर चलते बने।

रॉस टेलर (15) भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। 53 रनों के कुल योग पर गुरकीरत सिंह ने सीमा रेखा पर एक शानदार कैच लपकते हुए उन्हें पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मिशेल मार्श ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाकर अपनी टीम की रन गति को बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन वह भी आठ गेंदों पर एक चौका एक छक्का लगाकर 15 रन बनाकर आउट हो गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से प्रवीण कुमार और अजहर महमूद ने दो-दो विकेट हासिल किए।