यह ख़बर 22 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल का छठा सीजन 3 अप्रैल से, पहला मुकाबला दिल्ली बनाम कोलकाता

खास बातें

  • करीब आठ सप्ताह तक चलने वाली इस टी-20 क्रिकेट लीग के छठे सत्र में सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी नई होगी, जो इस साल अक्टूबर में आईपीएल से जुड़ी।
नई दिल्ली:

गत चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना 3 अप्रैल को ईन गार्डन्स पर इंडियन प्रीमियर लीग के छठे सत्र के उद्घाटन मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स से होगा।

करीब आठ सप्ताह तक चलने वाली इस टी-20 क्रिकेट लीग के छठे सत्र में सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी नई होगी, जो इस साल अक्टूबर में आईपीएल से जुड़ी। सनराइजर्स का पहला मैच 5 अप्रैल को पुणे वारियर्स से होगा।

यह टूर्नामेंट भी 2012 के प्रारूप में ही खेला जाएगा। सभी नौ टीमें बाकी आठ टीमों से दो बार खेलेंगी। शीर्ष चार टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगी। राउंड रॉबिन चरण 19 मई को खत्म होगा। पहला क्वालीफायर और एलिमिनेटर मैच चेन्नई में क्रमश: 21 और 22 मई को खेला जाएगा।

दूसरा क्वालीफायर और फाइनल पिछली चैंपियन केकेआर के घरेलू मैदान ईडन गार्डन्स पर क्रमश: 24 और 26 मई को होगा। आईपीएल के मैचों के आयोजन के लिए 11 स्थानों को मंजूरी दे दी गई है। नौ घरेलू मैदानों के अलावा मैच दो ऐसे स्थानों पर होंगे, जहां जनवरी में पहले वनडे खेले जाने हैं।

पंजाब के आखिरी दो घरेलू मैच धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में होंगे, जहां 2010 से आईपीएल के सात मैच खेले जा चुके हैं। झारखंड राज्य क्रिकेट संघ का रांची स्थित अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम केकेआर के आखिरी दो घरेलू मैचों की मेजबानी करेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, पेप्सी आईपीएल 2013 पहले की तरह ही बेहद कामयाब रहेगा। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ मौजूदा और भावी क्रिकेटर इसमें बेहतरीन खेल की सौगात पेश करेंगे।