विज्ञापन
This Article is From May 14, 2012

रायडू व पोलार्ड ने दिलाई मुम्बई इंडियंस को जीत

बेंगलुरू: मुम्बई इंडियंस टीम ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में सोमवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के 62वें लीग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पांच विकेट से पराजित कर दिया।

मुम्बई की जीत के नायक रहे अम्बाती रायडू और केरोन पोलार्ड। दोनों ने अर्द्धशतकीय पारियां खेली और छठे विकेट के लिए सिर्फ 65 गेंदों पर 122 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिलाई। रायडू ने 81 रन बनाए वहीं पोलार्ड ने 52 रनों का योगदान दिया।

चैलेंजर्स की ओर से मुम्बई के समक्ष जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य रखा गया था, जिसे मुम्बई के बल्लेबाजों ने पांच विकेट के नुकसान पर दो गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

रायडू ने 54 गेंदों की अपनी पारी के दौरान छह चौके और चार छक्के लगाए जबकि पोलार्ड ने 31 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और तीन छक्के लगाए। मैच में एक समय मुम्बई की टीम मुश्किल में थी और उसने 19 रन के कुल योग पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे।

हर्शेल गिब्स दो रन बनाकर रन आउट हुए जबकि सचिन तेंदुलकर खाता नहीं खोल सके। सचिन का विकेट जहीर खान ने लिया। गिब्स ने छह गेंदों का सामना किया और दो रन के कुल योग पर पवेलियन लौटे जबकि सचिन एक गेंद का सामना कर सके।

रोहित शर्मा पांच रन बनाकर विनय कुमार की गेंद पर उन्हीं के हाथों कैच हुए। रोहित ने सात गेंदों पर एक चौका लगाया। इसके बाद दिनेश कार्तिक 16 रन के निजी योग पर मुथैया मुरलीधन की गेंद पर हर्षल पटेल के हाथों कैच हुए।

14 गेंदों पर तीन चौके लगाने वाले कार्तिक का विकेट 44 रन के कुल योग पर गिरा। इसके बाद 51 रन के कुल योग पर हर्षल ने ड्वेन स्मिथ को अपनी गेंद पर तिलकरत्ने दिलशान के हाथों कैच कराया। स्मिथ छह रन बना सके।

इससे पहले, टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 171 रन बनाए। इसमें मयंक अग्रवाल के सबसे अधिक 64 रन शामिल हैं। अग्रवाल ने अपनी 30 गेंदों की नाबाद पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए।

अग्रवाल ने मुनाफ पटेल द्वारा फेंके गए अंतिम ओवर में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 24 रन जुटाए। अग्रवाल के अलावा तिलकरत्ने दिलशान ने 47 रनों का योगदान दिया। दिलशान ने 50 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया।

मुम्बई इंडियंस ने 11 रन के कुल योग पर ही कार्यकारी कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल का विकेट झटक लिया था। इस सत्र में जोरदार फार्म में चल रहे गेल मुनाफ पटेल की गेंद पर बोल्ड हुए जबकि कोहली रन आउट होकर पवेलियन लौटे।

गेल छह रन बना सके। कोहली का विकेट 11 रन के कुल योग पर गिरा। गेल का स्थान लेने आए दिलशान और कोहली के बीच तालमेल की कमी ने रॉयल चैलेंजर्स को तीसरे ओवर में बड़ा झटका दिया। गिब्स की शानदार फील्डिंग पर आउट होने वाले कोहली तीन रन बना सके।

इसके बाद दिलशान और सौरव तिवारी ने स्कोर को 47 रनों तक पहुंचाया लेकिन इसी योग पर तिवारी भी हिट विकेट हो गए। तिवारी ने 16 गेंदों का सामना करते हुए एक चौके और दो छक्कों की मदद से 21 रन बनाए। वह हरभजन सिंह की गेंद पर हिट विकेट हुए।

तिवारी के आउट होने के बाद अब्राहम डिविलियर्स और दिलशान ने चौथे विकेट के लिए 40 रन जोड़े। डिविलियर्स 14 रन के निजी योग पर केरन पोलार्ड की गेंद पर आउट हुए। डिविलियर्स ने 13 गेंदों पर एक चौका लगाया।

विनय कुमार एक रन के निजी योग पर रन आउट हुए। रॉयल चैलेंजर्स की ओर से मुनाफ, आरपी सिंह, हरभजन और पोलार्ड ने एक-एक सफलता अर्जित की।

बारिश के कारण इस मैच के लिए टॉस में एक घंटे से अधिक समय की देरी हुई। टॉस भारतीय समयानुसार 3.30 बजे होना था लेकिन दोपहर और टॉस से ठीक पहले हुई बारिश के कारण मैच शुरू होने में देरी हुई। शाम 4.30 बजे पिच पर से कवर हटाया गया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
रायडू व पोलार्ड ने दिलाई मुम्बई इंडियंस को जीत
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com