विज्ञापन
This Article is From May 19, 2012

डेयरडेविल्स ने किंग्स इलेवन को दिखाया बाहर का रास्ता

धर्मशाला: दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के अंतर्गत शनिवार को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए 69वें लीग मुकाबले में मेजबान किंग्स इलेवन पंजाब को छह विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ किंग्स इलेवन प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो गई।

किंग्स इलेवन द्वारा रखे गए 142 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए डेयरडेविल्स ने 18.2 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए। डेयरडेविल्स की ओर से सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 44 गेंदों पर 10 चौकों और चार छक्कों की मदद से 79 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी डेयरडेविल्स की शुरुआत अच्छी रही और वार्नर तथा उन्मुक्त चंद ने पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। उन्मुक्त को 18 रन के निजी योग पर अजहर महमूद की गेंद पर विकेट कीपर एडम गिलक्रिस्ट ने कैच किया।

वार्नर को रेयान हैरिस ने मनदीप सिंह के हाथों कैच कराया। पठान कुछ खास योगदान नहीं दे पाए और वह पांच रन के निजी योग पर हैरिस की गेंद पर अजहर को कैच थमा बैठे।

माहेला जयवर्धने के रूप में डेयरडेविल्स का चौथा विकेट गिरा, जिन्हें आठ रन के निजी योग पर अजहर ने डेविड हसी के हाथों लपकवाया।

वेणुगोपाल राव (21) और नमन ओझा (5) नाबाद लौटे। किंग्स इलेवन की ओर से हैरिस और अजहर ने दो-दो विकेट चटकाए।

इससे पहले, किंग्स इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए। किंग्स इलेवन की ओर से सिद्धार्थ चिटनिस ने 38 और अजहर ने 36 रनों की पारी खेली। गुरकीरत सिंह ने अंतिम ओवरों में 11 गेंदों पर तेजी से 26 रन बनाए। डेयरडेविल्स ने टॉस जीतकर किंग्स इलेवन को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था।

किंग्स इलेवन की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मैच के दूसरे ओवर की पहली गेंद पर मनदीप खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। मनदीप को उमेश यादव ने विकेट कीपर नमन ओझा के हाथों कैच कराया।

गिलक्रिस्ट के रूप में किंग्स इलेवन का दूसरा विकेट गिरा। गिलक्रिस्ट को यादव की गेंद पर नौ रन के निजी योग पर वरुण एरॉन ने कैच किया।

पॉल वाल्थाटी को दो रन के निजी योग पर मोर्ने मोर्कल ने इरफान पठान के हाथों कैच कराया। 20 रन के कुल योग पर डेविड हसी को यादव ने पठान के हाथों कैच कराया। हसी तीन रन ही बना सके।

चार विकेट जल्दी-जल्दी गिरने के बाद चिटनिस ने महमूद के साथ मिलकर पारी को सम्भालने की कोशिश की और पांचवें विकेट के लिए 57 रन जोड़े।

चिटनिस को 38 रन के निजी योग पर आंद्रे रसेल ने पठान के हाथों कैच कराया। महमूद के रूप में किंग्स इलेवन का छठा विकेट गिरा। महमूद को मोर्कल ने 36 रन के निजी योग पर चंद के हाथों कैच कराया। महमूद ने गुरकीरत के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 45 रन जोड़े।

गुरकीरत को 26 रन के निजी योग पर जबकि पीयूष चावला को एक रन के निजी योग पर मोर्कल ने बोल्ड किया। हैरिस (15) और प्रवीण कुमार (3) नाबाद लौटे। डेयरडेविल्स की ओर से मोर्कल ने सबसे अधिक चार जबकि यादव ने तीन और रसेल ने एक विकेट झटका।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
डेयरडेविल्स ने किंग्स इलेवन को दिखाया बाहर का रास्ता
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com