विज्ञापन

IPL 2024 Playoff Probability: हैदराबाद की 87.3, चेन्नई की 72.7...जानिए किस टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की कितनी संभावना

आईपीएल 2024 के 64वें मुकाबले के बाद सभी टीमों के पहुंचने की संभावनाएं आई हैं, जिसमें सभी टीमों के प्लेऑफ में पहुंचने के प्रतिशत को दिखाया गया है.

IPL 2024 Playoff Probability: हैदराबाद की  87.3, चेन्नई की 72.7...जानिए किस टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की कितनी संभावना
IPL 2024 Playoff Scenarios: जानिए किस टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की कितनी संभावना

IPL Playoff qualification probability: दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को प्लेऑफ की रेस के लिए महत्वपूर्ण मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एक संजीवनी दी है. लखनऊ सुपर जायंट्स अगर यह मुकाबला जीत जाती तो चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं काफी कम हो जाती. लेकिन दिल्ली कैपिटल्स की इस जीत ने सब कुछ बदल कर रख दिया. दिल्ली कैपिटल्स की इस जीत के साथ ही 18 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाला मुकाबला मिनी एलिमिनेटर होगा, क्योंकि जो टीम इस मैच में जीतेगी, वो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. इसके अलावा अगर सनराइजर्स हैदराबाद अपने बचे हुए दोनों मुकाबले बड़े अंतर से हार जाती है तो संभावना दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी बनी हुई है. आईपीएल 2024 के 64वें मुकाबले के बाद स्टार स्पोर्ट्स ने सभी टीमों की संभावनाओं को लेकर एक ट्वीट किया है जिसमें सभी टीमों के प्लेऑफ में पहुंचने  के प्रतिशत को दिखाया गया है.

चेन्नई सुपर किंग्स के 13 मैचों में 14 अंक हैं और टीम का नेट रन रेट +0.528 का है.  चेन्नई के पास 16 अंकों तक पहुंचने की संभावना है. इसके अलावा बेंगलुरु के 13 मैचों में 12 अंकों हैं और उसका नेट रन रेट +0.387 है. बेंगलुरु अधिकतम 14 अंकों तक पहुंच पाएगी. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के 12 मैचों में 14 अंक हैं और उसका नेट रन रेट +0.406 है. हैदराबाद अधिकतम 18 अंकों तक पहुंच सकती है और इन्हीं टीमों के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावाएं अधिक है. कोलकाता और राजस्थान पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. ऐसे में अब सिर्फ दो स्लॉट बचे हैं और रेस में पांच टीमें हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद के आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं 87.3 फीसदी है. जबकि चेन्नई की 72.7 फीसदी, बेंगलुरु की 39.3 फीसदी, दिल्ली कैपिटल्स की .07 फीसदी और लखनऊ सुपर जायंट्स की 0.2 फीसदी है. बता दें, अगर हैदराबाद अपने आखिरी दोनों मैच जीत जाती है और चेन्नई ने बेंगलुरु को हरा दिया तो हैदराबाद और चेन्नई बची हुई दो टीमें होंगी जो प्लेऑफ में पहुंचेंगी. लेकिन हैदराबाद अपने आखिरी दोनों मैच हार जाती है और बेंगलुरु ने चेन्नई को हरा दिया तब मामला नेट रन रेट पर आकर अटकेगा.  इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स अगर बेंगलुरु से हार गई और हैदराबाद एक और मैच जीत जाए तो ऐसी स्थिति में चेन्नई प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी. बेंगलुरु को चेन्नई के रन रेट से आगे निकलने के लिए बहुत बड़े अंतर से जीत दर्ज करने की जरुरत नहीं हैं. बेंगलुरु लगातार पांच मैच जीत चुकी है और उसकी कोशिश होगी कि प्लेऑफ से पहले एलिमिनेटर में वो चेन्नई को हराकर नॉकआउट स्टेज में अपनी जगह बनाए.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: राहुल द्रविड़ के दौर का अंत? विश्व कप से लौटते ही टीम इंडिया को मिलेगा नया कोच, बीसीसीआई ने मंगाए आवेदन

यह भी पढ़ें: IPL 2024: "पहले दिन से महान कप्तान नहीं..." सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत की कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
IPL 2024 Playoff Probability: हैदराबाद की  87.3, चेन्नई की 72.7...जानिए किस टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की कितनी संभावना
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com