IPL 2024: डेब्यू मैच में जेक फ्रेजर मैकगर्क का धमाका, एक साथ छोड़ा शिखर धवन समेत इन दिग्गजों को पीछे

Jake Fraser-McGurk: जेक फ्रेजर मैकगर्क दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल में डेब्यू पर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर आ गए हैं.

IPL 2024: डेब्यू मैच में जेक फ्रेजर मैकगर्क का धमाका, एक साथ छोड़ा शिखर धवन समेत इन दिग्गजों को पीछे

Jake Fraser-McGurk: डेब्यू मैच में जेक फ्रेजर मैकगर्क का धमाका

दिल्ली कैपिटल्स ने जेक फ्रेजर मैकगर्क की अर्द्धशतकीय पारी के दम पर लखनऊ के इकाना स्टेडियम में केएल राहुल एंड कंपनी को 6 विकेट से हराकर सीजन की दूसरी जीत दर्ज की है. जेक फ्रेजर मैकगर्क ने 35 गेंदों में दो चौके और पांच छक्कों के दम पर 55 रन बनाए. जेक फ्रेजर मैकगर्क ने ऋषभ पंत के साथ तीसरे विकेट के लिए 46 गेंद में 77 रन की साझेदारी की. इस साझेदारी ने दिल्ली की जीत की नींव रखी. जेक फ्रेजर मैकगर्क ने इस मुकाबले से अपना आईपीएल डेब्यू किया और अपने डेब्यू पर उन्होंने कई रिकॉर्ड लिस्ट में अपनी जगह बनाई है. जेक फ्रेजर मैकगर्क दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल में डेब्यू पर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान प आ गए हैं.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल डेब्यू में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में गौतम गंभीर सबसे ऊपर है. गंभीर ने 2008 में दिल्ली के लिए नाबाद 58 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद लिस्ट में जेक फ्रेजर मैकगर्क हैं. जेक फ्रेजर मैकगर्क ने 55 रनों की पारी खेली. जबकि तीसरे स्थान पर सैम बिलिंग्स हैं, जिन्होंने 2016 में कोलकाता के खिलाफ 54 रन बनाए थे. वहीं पॉल कॉलिंगवुड ने 2010 में कोलकाता के खिलाफ 53 रनों की पारी खेली थी और वो लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं. जबकि शिखर धवन ने 2008 में आईपीएल डेब्यू पर राजस्थान के खिलाफ 52 रन बनाए थे.


इसके अलवा जेक फ्रेजर मैकगर्क आईपीएल डेब्यू पर नंबर तीन क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. इस लिस्ट में पहले स्थान पर माइकल हसी हैं, जिन्होंने 2008 में पंजाब के खिलाफ 116 रनों की पारी खेली थी. मैकगर्क के बाद लिस्ट में तीन बल्लेबाज संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं. विद्युत शिवरामकृष्णन ने दिल्ली के खिलाफ 2008 में 54 रन बनाए थे. कुमार संगाकारा ने चेन्नई के खिलाफ 2008 में 54 रन बनाए थे, जबकि अंगकृष रघुवंशी ने इसी सीजन कोलकाता के खिलाफ 54 रनों की पारी खेली.

बात अगर मैच की करें तो लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए. लखनऊ के लिए आयुष बडोनी की नाबाद 55 रनों की पारी के दम पर सात विकेट के दम पर 167 रन बनाए. इसके जवाब में जेक फ्रेजर मैकगर्क की 55 रन और ऋषभ पंत की 41 रनों की पारी के दम पर आसानी से मैच अपने नाम किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IPL 2024: "स्कूल की फीस का भरनी है लेकिन..." महेंद्र सिंह धोनी को देखने के लिए फैन ने खरीदे 64 हजार के टिकट