विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 05, 2023

जिसे माना जा रहा था विश्व क्रिकेट का नया 'किंग', वह हो गया IPL में फिस्स

Harry Brook : सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने हैरी ब्रूक (Harry Brook in IPL 2023) को आईपीएल के मिनी ऑक्शन में सवा 13 करोड़ रूपये में यही सोचकर खरीदा था कि इस बार यह इंग्लिश बल्लेबाज तहलका मचा देगा, लेकिन हुआ इसके उलट.

Read Time: 5 mins
जिसे माना जा रहा था विश्व क्रिकेट का नया 'किंग', वह हो गया IPL में फिस्स
Harry Brook in IPL: अनचाहे लिस्ट में हुए शामिल हुए हैरी ब्रूक

Harry Brook : सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने हैरी ब्रूक (Harry Brook in IPL 2023) को आईपीएल के मिनी ऑक्शन में सवा 13 करोड़ रूपये में खरीदकर अपने टीम में शामिल किया था. ब्रूक को इतनी भारी रकम इसलिए मिली थी क्योंकि इस खिलाड़ी ने विश्व क्रिकेट में काफी कम समय में अपनी पहचान बना ली थी. दरअसल, ब्रूक की शुरूआत शानदार रही थी. टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के दौरे पर तब्रूक ने 3 मैचों की सीरीज में 3 शतक और इतने ही अर्धशतक की मदद से 468 रन ठोक डाले थे. इसके अलावा अभी तक ब्रूक ने टेस्ट में 6 मैच में 809 रन बना लिए हैं. टेस्ट की तरह वनडे और टी-20 इंटरनेशनल में भी ब्रूक की बल्लेबाजी शानदार रही थी. 

विस्फोटक आंद्रे रसेल का धमाका, T20 क्रिकेट में ऐसा कर दोहराया इतिहास, विश्व क्रिकेट भी हैरान

IPL 2023 में शतक लगाने के बाद फ्लॉप हैरी ब्रूक

हैरी ब्रूक ने अपने करियर में धमाकेदार शुरूआत की जिसके कारण उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका भी मिला. टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले हैदराबाद फ्रेंचाइजी को Harry Brook से काफी उम्मीद थी.  हालांकि एक मैच में ब्रूक ने शतक जरूर लगाया लेकिन इतने बड़े टूर्नामेंट में लगातार रन नहीं बनाना हैदराबाद के लिए नुकसान लेकर आया है. इस सीजन में अबतक ब्रूक ने 9 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम सिर्फ 163 रन दर्ज है. उनका औसत 20.38 का रहा है. ब्रूक ने पहले राउंड में केकेआऱ के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान शतकीय पारी खेलने में सफल रहे थे. लेकिन उसके बाद से उनका बल्ला फिर से शांत हो गाय है. हैरी ब्रूक के खराब परफॉर्मेंस को लेकर फैन्स लगातार ट्वीट कर कर रहे हैं. वहीं, इस सीजन में ब्रूक लगातार 2 बार डक का शिकार हुए हैं. दिल्ली कैपिटल्स और केकेआऱ के खिलाफ ब्रूक अपना खाता भी नहीं खोल पाए. 

अनचाहे लिस्ट में हुए शामिल
पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ 0 पर आउट होकर ब्रूक के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. वो भी उस अनचाहे लिस्ट में शामिल हो गए हैं जिसमें विराट कोहली पहले से विराजमान हैं. ब्रूक आईपीएल के इतिहास में ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं जिनके नाम IPL के एक सीजन में एक ही टीम के खिलाफ शतक और 0 पर आउट होने का अनचाहा आंकड़े दर्ज हैं. साल 2016 में कोहली गुजरात लॉयंस के खिलाफ शतक और 0 पर आउट हो चुके हैं. रायडु साल 2018 के आईपीएल में हैदराबाद के खिलाफ इस अनचाहे आंकड़े को अपना बना चुका हैं. इस आंकड़े में शेन वॉट्सन भी शामिल रहे हैं. वॉट्सन 2018 के आईपीएल में हैदाराबाद के खिलाफ शतक और 0 पर आउट हुए थे. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "वह एमएस धोनी की इगो के साथ खेले", पठान ने किया गौती और माही से जुड़ा खुलासा
* गौतम गंभीर के साथ हुई झड़प मामले में विराट कोहली को नहीं भरना होगा जुर्माना ? वजह आई सामने

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"यहां ऐसा कोई नहीं है, जो...", कपिल देव ने रोहित और विराट को लेकर कह दी बड़ी बात
जिसे माना जा रहा था विश्व क्रिकेट का नया 'किंग', वह हो गया IPL में फिस्स
Gautam Gambhir is Real Hero Gambhir feeds thousands of people for free head coach Watch Video
Next Article
''मैं ऐसी जिंदगी नहीं जीना चाहता हूं'', देश के रियल हीरो हैं गौतम गंभीर, जान लुटाते हैं देशवासियों के ऊपर, VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;