IPL 2022: चहल के पंजे से गदगद हुए मलिंगा, कहा- दिखा दिया लेग स्पिनर आईपीएल में मैच विनर क्यो हैं

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी कोच लसिथ मलिंगा ने कहा कि युजवेंद्र चहल ने दिखा दिया कि आईपीएल में लेग स्पिनर को ‘मैच विनर’ क्यो कहा जाता है.

IPL 2022: चहल के पंजे से गदगद हुए मलिंगा, कहा- दिखा दिया लेग स्पिनर आईपीएल में मैच विनर क्यो हैं

लसिथ मलिंगा और कुमार संगाकारा

खास बातें

  • केकेआर के खिलाफ आरआर को मिली जीत
  • लसिथ मलिंगा ने चहल के प्रदर्शन को सराहा
  • कहा- दिखा दिया लेग स्पिनर आईपीएल में मैच विनर क्यो हैं
मुंबई :

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के गेंदबाजी कोच लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने कहा कि युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने दिखा दिया कि आईपीएल में लेग स्पिनर को ‘मैच विनर' क्यो कहा जाता है. चहल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बेहतरीन 17वां ओवर डाला जिसमें सत्र की पहली हैट्रिक भी ली. चहल ने चार ओवर में 40 रन देकर पांच विकेट चटकाये. उन्होंने 17वें ओवर की पहली गेंद पर वेंकटेश अय्यर को पवेलियन भेजा. इसके बाद चौथी, पांचवीं और छठी गेंद में श्रेयर अय्यर, शिवम मावी और पैट कमिंस के विकेट लेकर मैच ही पलट दिया. रॉयल्स ने केकेआर को सात रन से हरा दिया. 

इससे पहले जोस बटलर के 61 गेंद में 103 रन की मदद से रॉयल्स ने पांच विकेट पर 217 रन बनाये थे. मलिंगा ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा,‘‘चहल के पास काफी अंतरराष्ट्रीय अनुभव है. वह देश का सबसे अनुभवी लेग स्पिनर है और टूर्नामेंट में भी. उसने बताया कि कैसे नियंत्रित गेंदबाजी की जाती है. यह उसके लिये भी यह साबित करने के लिये अच्छा है कि वह किसी भी स्तर का प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने में सक्षम है.''

IPL 2022: केकेआर को सबसे बड़ा जख्म देने के बाद कुछ इस तरह मैदान में भागे रविचंद्रन अश्विन, देखें Video


उन्होंने कहा,‘‘लेग स्पिनर के पास विकेट लेने के विकल्प अधिक होते हैं. उसने आज दिखा दिया कि वह कैसे विकेट लेकर एक ओवर में मैच बदल सकता है. उसने सभी लेग स्पिनरों को दिखा दिया कि वे मैच विनर हैं.'' केकेआर के कोच ब्रेंडन मैकूलम ने कहा कि यह अच्छा मैच था लेकिन बटलर और चहल ने उनसे जीत छीन ली. 

उन्होंने कहा,‘‘आप चहल जैसे बेहतरीन खिलाड़ी को दबाव बनान का मौका नहीं दे सकते. हमने अच्छा खेला लेकिन कुछ मूर्खतापूर्ण गलतियां की. लेकिन ऐसा होता है. अब लगातार तीन हार के बाद हमें अगले मैचों में जीत की राह पर लौटना होगा.''

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)