IPL 2022: KKR के खिलाफ MI का रिकॉर्ड तगड़ा, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

आईपीएल इतिहास में केकेआर और एमआई की टीम मैदान में अबतक 29 बार आमने-सामने हो चुकी है. इस दौरान केकेआर के खिलाफ मुंबई का वर्चस्व रहा है.

IPL 2022: KKR के खिलाफ MI का रिकॉर्ड तगड़ा, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा

खास बातें

  • आज KKR और MI की भिड़त
  • महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में भिड़ेंगी दोनों टीमें
  • इन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर
मुंबई :

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (Indian Premier League 2022) के 14वें मुकाबले में आज कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का मुकाबला रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ है. आईपीएल के 15वें सीजन में कोलकाता की टीम ने अबतक तीन मुकाबले खेले हैं. इस दौरान केकेआर को दो मुकाबलों में जीत एवं एक मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. वहीं बात करें जारी सीजन में मुंबई के प्रदर्शन के बारे में तो एमआई की टीम ने इस सीजन में अबतक दो मुकाबले खेले हैं. इस दौरान टीम को दोनों मुकाबलों में हार का मुंह देखना पड़ा है. हाल यह है कि केकेआर की टीम मौजूदा समय में अंकतालिका में जहां दूसरे स्थान पर स्थित हैं. वहीं मुंबई की टीम बिना किसी अंक के आठवें पायदान पर काबिज है.

हेड टू हेड रिकॉर्ड: 

आईपीएल इतिहास में केकेआर और एमआई की टीम मैदान में अबतक 29 बार आमने-सामने हो चुकी है. इस दौरान केकेआर के खिलाफ मुंबई का वर्चस्व रहा है. केकेआर की टीम को एमआई के खिलाफ अबतक जहां महज सात मुकाबलों में जीत नसीब हुई है. वहीं एमआई की टीम को केकेआर के खिलाफ 22 मुकाबलों में विजयश्री प्राप्त हुई है.


IPL 2022 Points Table Update: राजस्थान की पहली हार से बदला पॉइंट्स टेबल का समीकरण, एक नजर में पढ़ें पूरी टीमों की स्थिति

आईपीएल इतिहास में कोलकाता नाईट राइडर्स का मुंबई इंडियंस के खिलाफ उच्चतम स्कोर 232 रन है. वहीं मुंबई इंडियंस का कोलकाता के खिलाफ उच्चतम स्कोर 210 रन है. वहीं बात करें निम्नतम स्कोर के बारे में तो कोलकाता का मुंबई के खिलाफ निम्नतम स्कोर 67 रन है, जबकि मुंबई का कोलकाता के खिलाफ निम्नतम स्कोर 108 रन है.

पिच रिपोर्ट:

कोलकाता नाईट राइडर्स और मुंबई के बीच खेले जानें वाला आज का मुकाबला पुणे स्थित महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन  स्टेडियम में खेला जाएगा. पुणे की पिच अमूमन बल्लेबाजी के अनुकूल मानी जाती है. यहां पर गेंद और बल्ले के बीच अच्छा संपर्क देखने को मिलता है, लेकिन मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ता है पिच से स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलनी शुरू हो जाती है.

RR vs RCB: गावस्कर ने दिया सुझाव, कैसे गुरू विराट का आईपीएल में विकेट ले सकते हैं युजवेंद्र चहल

पुणे की पिच अन्य पिचों के अपेक्षा थोड़ी बड़ी है. ऐसे में आज के मुकाबले में केकेआर और एमआई के बल्लेबाजों को बड़े शॉट लगाने के लिए दम लगाना पड़ सकता है. शाम के समय में पुणे में ओस गिरना शुरू हो जाता है. ऐसे में आज के मुकाबले में टॉस जीतने वाली टीम पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला ले सकती है.

लाइव टेलीकास्ट:

मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स और लाइव स्ट्रीमिंग ऑनलाइन डिज्नी + हॉटस्टार ऐप पर होगा.

मैच में एक्स फैक्टर:

केकेआर की ओर से आज के मुकाबले में एक्स फैक्टर (X Factor) आंद्रे रसेल, कप्तान श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर और सुनील नरेन हो सकते हैं. पिछले मुकाबले में रसेल ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए टीम को पंजाब के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. इसके अलावा लोगों को कप्तान श्रेयस अय्यर और सुनील नरेन से भी उम्मीदे रहेंगी.

लखनऊ सुपर जायंट्स की मस्ती निराली, ड्रेसिंग रूम के सुपरमैन डांस का VIDEO हुआ वायरल

वहीं एमआई की टीम में भी एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं जो पलक झपकते ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. इन खिलाड़ियों में कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और कीरोन पोलार्ड का नाम प्रमुख है.

कोलकाता नाईट राइडर्स संभावित प्लेइंग XI: अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), सुनील नरेन, शिवम मावी, वरूण चक्रवर्ती, उमेश यादव और टिम साउथी.

मुंबई इंडियंस राइडर्स संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, टिम डेविड, फैबियन ऐलन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स, मुरूगन अश्विन और बासिल थंपी.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com