ICC Ranking: आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बुमराह की बड़ी छलांग, विराट पर मंडराया बड़ा खतरा

ICC Test Ranking: बुमराह ने इस प्रदर्शन से शाहीन अफरीदी, कायले जैमिसन, टीम साऊदी, जेम्स एंडरसन, नील वैगर और जोश हैजलवुड को पछाड़कर अपने लिए जगह बनायी.

ICC Ranking: आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बुमराह की बड़ी छलांग, विराट पर मंडराया बड़ा खतरा

ICC Test Ranking: भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह को प्रदर्शन का इनाम मिला है

खास बातें

  • बुमराह ने लगाई पांच पायदान की छलांग
  • अश्विन दुनिया के नंबर दो गेंदबाज बरकरार
  • दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं लबुशेन
नई दिल्ली:

भारतीय सीमर जसप्रीत बुमराह और श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने जारी हालिया आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में खासी प्रगति की है. दोनों ही खिलाड़ियों का पिछले दिनों खत्म हुई टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन खासा अच्छा रहा था, जिसका इनाम अब इन दोनों को मिला है. जबकि पूर्व कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों की रैंकिंग में फिसल गए हैं. बुमराह ने दो टेस्ट मैचों की  इस सीरीज में आठ  विकेट लिए थे. इसमें भारत की धरती पर पहली बार लिए गए पांच विकेट भी शामिल थे. 

यह भी पढ़ें:बाबर आजम ने वह कर डाला, जो टेस्ट इतिहास के 145 साल में कोई नहीं कर सका, नया रिकॉर्ड

इस प्रदर्शन का इनाम यह मिला है कि बुमराह बॉलरों की रैंकिंग में छह पायदान की छलांग लगाते हुए चौथी पायदान पर पहुंच गए हैं. बुमराह ने इस प्रदर्शन से शाहीन अफरीदी, कायले जैमिसन, टीम साऊदी, जेम्स एंडरसन, नील वैगर और जोश हैजलवुड को पछाड़कर अपने लिए जगह बनायी. वहीं, शमी हमवतन जडेजा को खिसकाकर और एक पायदान ऊपर चढ़ते हुए 17वें नंबर पर आ गए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने अपनी नंबर दो पोजीशन बरकरार रखी है. 


यह भी पढ़ें:   रैना इस आईपीएल में कमेंटेटर की भूमिका में दिखेंगे, शास्त्री भी "नए चैलेंज" के लिए तैयार

बल्लेबाजी की बात करें, तो श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणात्ने ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पांचवां स्थान हासिल कर लिया है. करुणारत्ने ने बेंगलुरु में 107 रन की पारी खेली थी. हालांकि, भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली नंबर चार से फिसलकर अब दुनिया के नंबर-नौ बल्लेबाज हैं और अब उन पर शीर्ष दस से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम नंबर-8 पर हैं, लेकिन कराची में बुधवार को खेली 196 रन की पारी से बाबर को अगले हफ्ते की रैंकिंग में बहुत ज्यादा फायदा मिलने जा रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?