IPL 2022: ये 5 डेब्यूटेंट खिलाड़ी जो इस बार मचा सकते हैं धमाल, 'Baby AB' का दिखेगा जलवा

IPL 2022: आईपीएल के 15वें सीजन का आगाज 26 मार्च से होने वाला है. आईपीएल में इस बार 10 टीमें शामिल हैं. हर बार की तरह इस बार भी आईपीएल में फैन्स को क्रिकेट का फूल डोज मिलने वाला है.

IPL 2022: ये 5 डेब्यूटेंट खिलाड़ी जो इस बार मचा सकते हैं धमाल, 'Baby AB' का दिखेगा जलवा

IPL 2022: ये 5 डेब्यूटेंट खिलाड़ी जो इस बार मचा सकते हैं धमाल

खास बातें

  • ये 5 डेब्यूटेंट खिलाड़ी जो इस बार आईपीएल में मचाएंगे धमाल
  • बेबी एबी का भी दिखेगा कमाल
  • राज बावा और यश धुल पर रहेगी नजर

IPL 2022: आईपीएल के 15वें सीजन का आगाज 26 मार्च से होने वाला है. आईपीएल में इस बार 10 टीमें शामिल हैं. हर बार की तरह इस बार भी आईपीएल में फैन्स को क्रिकेट का फूल डोज मिलने वाला है. हमेशा की तरह आईपीएल में एक बार फिर हमें कुछ ऐसे क्रिकेटर मिलने वाले हैं जो आगे जाकर बड़ा नाम कर सकते हैं. दरअसल आईपीएल एक ऐसा मंच रहा है जहां युवा खिलाड़ियों की किस्मत पल भर में बदल जाती हैं. यानि इस बार भी कुछ ऐसा होने की उम्मीद है. ऐसे में जानते हैं ऐसे खिलाड़ियों के बारे में इस बार आईपीएल में डेब्यू करने वाले हैं और इस सीजन में शानदार परफॉर्मेंस कर महफिल लूट सकते हैं. 

PAK v AUS: कमिंस ने लिया चौंकाने वाला कैच, अजहर अली के उड़ गए होश, गेंदबाज को देखते रहे- Video

'बेबी एबी'
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम 'बेबी एबी' (MI's Baby AB) का है. यानि साउथ अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) इस बार अपना आईपीएल डेब्यू करने वाले हैं. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने ब्रेविस को मेगा ऑक्शन में 3 करोड़ में खरीदकर अपने टीम में शामिल किया है. हाल ही में खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप में ब्रेविस ने अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचाया था और शानदार परफॉर्मेंस करने में सफल रहे थे. अंडर 19 वर्ल्ड कप में ब्रेविस ने 2 शतक और 3 अर्धशतक जमाने का कमाल कर दिखाया था. इस टूर्नामेंट में ब्रेविस सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने थे. ब्रेविस की बल्लेबाजी में खास बात ये थी कि उनका खेलने का स्टाइल बिल्कुल एबी डिविलियर्स की तरह है. यही कारण है कि फैन्स और उनके साथी खिलाड़ी उन्हें बेबी एबी के नाम से पुकारते हैं. इस बार आईपीएल में सबकी नजर ब्रेविस पर रहेगी. 


ओडियन स्मिथ
वेस्टइंडीज के विस्फोटक ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ (Odean Smith) पर भी सबकी नजर रहेगी. गेंदबाजों के लिए ओडियन इस आईपीएल में बुरा सपना साबित हो सकते हैं.  आईपीएल मेगा ऑक्शन में ओडियन स्मिथ को 6 करोड़ में पंजाब किंग्स ने खरीदा है. स्मिथ एक दमदार ऑलराउंडर हैं और उनकी तुलना आंद्रे रसेल से हो रही है. रसेल की तरह ही ओडियन गेंदबाजी करने में माहिर हैं और बल्लेबाजी से गेंदबाजों के होश उड़ाने में पीछे नहीं रहते हैं. हाल ही में भारत दौरे पर खेले गए सीरीज में ओडियन ने अपना ट्रेलर दिखाया था. अब पंजाब किंग्स ओडियन से पूरा फिल्म देखना चाहेगी. 

राज बावा
भारतीय ऑलराउंडर राज बावा (Raj Bawa) इस बार आईपीएल में डेब्यू करने वाले हैं. बावा को पंजाब ने मेगा ऑक्शन में 2 करोड़ में खरीदकर अपने टीम में शामिल किया है. हाल ही में अंडर 19 वर्ल्ड कप में बावा ने ऑलराउंड खेल से काफी उम्मीदें जगाई है. इस टूर्नामेंट में बावा ने 6 विकेट और 252 रन बनाने में सफल रहे थे. ऑलराउंड स्किल को देखते हुए पंजाब ने राज पर 6 करोड़ की बोली लगाई है. अब आईपीएल में बावा से पंजाब को काफी उम्मीद है. 

IPL 2022: रोहित शर्मा ने किया कंफर्म, बताया कौन होगा उनका ओपनिंग पार्टनर

यश धुल
भारत के अंडर 19 टीम के कप्तान यश धुल (Yash Dhull) पर सभी की नजरें लगी हुई है. आईपीएल ऑक्शन में धुल को दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख में खरीदा है. भले ही ऑक्शन में धुल को मोटी रकम नहीं मिला है लेकिन भारत का युवा स्टार आने वाले आईपीएल सीजन में दमदार खेल दिखाकर सुर्खियां बटोरना चाहेगी. अंडर 19 वर्ल्ड कप में धुल ने शानदार परफॉर्मेंस किया और साथ ही रणजी ट्रॉफी में इस युवा खिलाड़ी ने कमाल की बल्लेबाजी कर भविष्य के लिए उम्मीद जगा दी है. इस बार के आईपीएल में धुल अपने धमाल से क्रिकेट जगत को हैरान कर सकते हैं. 

रोवमैन पॉवेल
वेस्टइंडीज के रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) भी आईपीएल में डेब्यू करने वाले हैं. पॉवेल को दिल्ली कैपिटल्स ने 2.80 करोड़ में खरीदकर अपने टीम में शामिल किया है. रोवमैन को पॉवर हिटर माना जाता है. हालांकि 2017 के सीजन में पॉवेल को केकेआर ने खऱीदा था लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. 2018 के ऑक्शन में पॉवेल अनसोल्ड रहे थे. 

IPL के हर मैच में ले सकेंगे 8 बार DRS, इन नियमों में हुए बदलाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com