IPL 2022: बीसीसीआई का बड़ा फैसला, "पर्दे के पीछे" के हीरोज के लिए मोटी इनामी रकम का फैसला

IPL 2022: कोविड-19 के खतरे को देखते हुए इस बार का संस्करण मुंबई के वानखेड़े और ब्रेबोर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम, पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड और कोलकाता के इडेन व अमहदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम को मिलाकर कुल छह आयोजन स्थल पर खेला गया था.

IPL 2022: बीसीसीआई का बड़ा फैसला,

IPL 2022: बीसीसीआई का लोगो

खास बातें

  • पूरा आईपीएल 6 आयोजन स्थल पर खेला गआ
  • मुंबई और महाराष्ट्र के चार मैदानों पर मुकाबले
  • ..लेकिन इनाम मोदी और ईडेन स्टेडियम को भी
मुंबई:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के खत्म होने के बाद ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बड़ा फैसला लिया है. फाइनल में अब जबकि विजेता गुजरात टाइटंस और राजस्थान को मोटी इनामी रकम देने का फैसला किया है, तो वहीं अब बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट को यादगार और सफल बनाने वाले लोगों के लिए मोटी इनामी रकम देने का ऐलान किया है. याद दिला दें कि कोविड-19 के खतरे को देखते हुए इस बार का संस्करण मुंबई के वानखेड़े और ब्रेबोर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम, पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड और कोलकाता के इडेन व अमहदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम को मिलाकर कुल छह आयोजन स्थल पर खेला गया था. 

यह भी पढ़ें:गावस्कर ने हार्दिक पांड्या को लेकर कही यह बड़ी बात, बोल कि अब हर कोई खुश हैं

अब जबकि सभी लगभग 74 मैचों का आयोजन इन्हीं छह स्थानों पर होना था. अहम बात यह है कि इस बार दो टीमें अलग से बढ़ गयी थीं. ऐसे में इन मैचों को सफल बनाने के लिए यहां के मैदानकर्मियों ने दिन-रात एक कर दिया. इन मैदानकर्मियों और क्यूरेटरों ने अपने ड्यूटी टाइम से बाहर जाकर टूर्नामेंट के सफल आयोजन में अहम भूमिका निभायी. बोर्ड ने भी इस बात को महसूस किया और उसने क्यूरेटरों और मैदानकर्मियों के लिए सवा करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. 


यह भी पढ़ें: IPL Final में राजस्थान के पहले 'रॉयल्स' का भी दिखा जलवा, कैफ, पठान और मुनाफ पटेल एक साथ

सभी 6 आयोजनस्थलों के लिए पुरुस्कार की घोषणा करते हुए बोर्ड सचिव जय शाह ने ट्वीट करते हुए कहा कि जिन लोगों ने हमें आईपीएल 2022 के सर्वश्रेष्ठ मैच दिए, मैं उनके लिए 1.25 करोड़ रुपये इनामी राशि की घोषणा करता हूं. शाह ने हमें आईपीएल में कुछ उच्च स्तरीय मैच देखने को मिले. इसके लिए मैं आयोजन से जुड़े सभी लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं. मैं सीसीआई, वानखेड़े, डीवाई पाटिल और एमसीए को मिलाकर प्रत्येक आयोजन स्थल के मैदानकर्मियों के लिए 15 लाख और इडेन गॉर्डन और नरेंद्र मोदी स्टेडियम (प्रत्येक के लिए) 12.50 लाख रुपये नकद इनाम देने का ऐलान करता हूं. 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com