IPL Final में राजस्थान के पहले 'रॉयल्स' का भी दिखा जलवा, कैफ, पठान और मुनाफ पटेल एक साथ 

IPL 2022: हार्दिक पंड्या के हरफनमौला प्रदर्शन से गुजरात टाइटंस ने रविवार को फाइनल में राजस्थान रॉयल्स पर 7  विकेट से एकतरफा जीत दर्ज करके अपने पहले ही सत्र में इंडियन प्रीमियर लीग  (IPL 2022) खिताब अपने नाम कर लिया

IPL Final में राजस्थान के पहले 'रॉयल्स' का भी दिखा जलवा, कैफ, पठान और मुनाफ पटेल एक साथ 

IPL Final में राजस्थान के पहले 'रॉयल्स' भी पहुंचे

IPL 2022: हार्दिक पंड्या के हरफनमौला प्रदर्शन से गुजरात टाइटंस ने रविवार को फाइनल में राजस्थान रॉयल्स पर 7  विकेट से एकतरफा जीत दर्ज करके अपने पहले ही सत्र में इंडियन प्रीमियर लीग  (IPL 2022) खिताब अपने नाम कर लिया. बता दें कि फाइनल मैच के दौरान राजस्थान टीम के पहले 'रॉयल्स' भी टीम को सपोर्ट करने स्टेडियम पहुंचे थे लेकिन टीम जीत हासिल नहीं कर पाई. दरअसल फ्रेंचाइजी ने ही आईपीएल के पहले सीजन में राजस्थान की टीम का हिस्सा रहे कुछ खिलाड़ियों को आमंत्रित किया था, जिसमें युसूफ पठान (Yusuf Pathan), मोहम्म्द कैफ और मुनाफ पटेल जैसे खिलाड़ी शामिल थे. 

इन खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर की है. बता दें कि ये सभी खिलाड़ी आईपीएल 2008 में राजस्थान की टीम का हिस्सा रहे थे. साल 2008 में राजस्थान की की कप्तानी दिवंगत शेन वार्न (Shane Warne) ने की थी और टीम को खिताब भी दिलाया था. ऐसे में जब 14 साल के बाद राजस्थान (RR) की टीम फाइनल में पहुंची तो एक बार फिर सभी को उम्मीद थी कि टीम खिताब जीतकर अपने पुराने इतिहास को दोहराएगी, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाया. 

गुजरात ने जीता IPL का खिताब, याद आया 2011 वर्ल्ड कप, 'नंबर 7 जर्सी' का छक्का और टीम बनी चैंपियन


आईपीएल फाइनल मैच से पहले ही संजू सैमसन ने कहा था कि उनकी यह टीम आईपीएल का खिताब शेन वार्न के लिए जीतना चाहते हैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. भले ही राजस्थान की टीम फाइनल हार गई लेकिन इस टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाकर फैन्स का खूब मनोरंजन किया था. 

IPL खिताब जीतने पर Gujarat Titans ने Rashid Khan से पूछा, 'यह सपना तो नहीं', क्रिकेटर के जवाब ने लूटी महफिल

2008 फाइनल में चेन्नई को हराकर राजस्थान ने जीता था खिताब
साल 2008 फाइनल की बात की जाए तो राजस्थान ने चेन्नई 3 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था. उस मैच में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी की थी और 5 विकेट पर 163 रन बनाए थे जिसके बाद राजस्थान ने 7 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया था. युसूफ पठान प्लेयर ऑफ द मैच बने थे. 

गुजरात ने जीता IPL का खिताब, जय शाह की खुशी का ठिकाना न रहा, ऐसे मनाने लगे जश्न- Video

टीम राजस्थान 2008 आईपीएल फाइनल (प्लेइंग XI)
स्वप्निल असनोदकर, मुनाफ पटेल, सिद्धार्थ त्रिवेदी, सोहेल तनवीर, शेन वार्न (कप्तान), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद कैफ, यूसुफ पठान, शेन वॉटसन, कामरान अकमल (विकेटकीपर), नीरज पटेल

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com