IPL 2022: इधर महाराष्ट्र सरकार ने लिया कोविड प्रतिबंध हटाने का फैसला, उधर बीसीसीआई ने लिया बड़ा निर्णय

IPL 2022: बीसीसीआई मानो महाराष्ट्र सरकार के फैसले का ही इंतजार कर रहा था. जैसे ही सूचना बीसीसीआई के ऑफिस पहुंची, तो बोर्ड ने फैसला लेने में देर नहीं लगायी.

IPL 2022: इधर महाराष्ट्र सरकार ने लिया कोविड प्रतिबंध हटाने का फैसला, उधर बीसीसीआई ने लिया बड़ा निर्णय

IPL 2022: आईपीएल का लोगो

खास बातें

  • आईपीएल की तस्वीर पांच अप्रैल से और बदलेगी
  • अब स्टेडियम में जमा हो सकेंगे ज्यादा दर्शक
  • टूर्नामेंट में आएगी और रंगत
नई दिल्ली:

अब जबकि महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में अनिवार्य रूप से मास्क पहनने का नियम समाप्त कर दिया है, तो इसने जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का भी भला किया है. बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए अब टूर्नामेंट में पांच अप्रैल के बाद से मैदान में पचास प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति दे दी है. और यह सिर्फ एक ही नहीं, बल्कि यह इजाजत सभी चारों स्थलों पर होगी. सूत्रों के अनुसार महाराष्ट्र सरकार से मिली हरी झंडी के बाद बीसीसीआई ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन और महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन को अप्रैल पांच से स्टेडियम क्षमता के पचास फीसद दर्शकों को ध्यान में रखते हुए इंतजाम करने को कहा है. 

यह भी पढ़ें:आखिरकार धोनी ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, जानिए कौन हैं शीर्ष 5 भारतीय बल्लेबाज

सूत्रों के अनुसार पांच अप्रैल से होने वाले मैचों के मद्देनजर  हमने ठहरने, यातायात सुरक्षा इंतजाम के अलावा टिकटिंग पार्टनरों को भी हमने दिशा-निर्देश दिए हैं. बोर्ड ने यह फैसला तब आया है, जब राज्य सरकार ने 1 अप्रैल से कोविड के तमाम प्रतिबंधों को हटा लिया है. अभी तक स्टेडियम क्षमता से कुल 25 प्रतिशत दर्शकों को ही मैदान में आने की इजाजत है. 


यह भी पढ़ें:  क्रिकेट जगत आयुष बडोनी को सराह रहा, पर मेंटोर गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले कि...

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के सूत्रों के अनुसार राज्य सरकार ने बदली अधिसूचना जारी करदी है. और अप्रैल 5 को बेंगलोर और राजस्थान के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच के साथ ही सभी चारों आयोजन स्थल पर स्टेडियम क्षमता से पचास फीसद दर्शक मैदान पर आ सकेंगे. ‘बुकमाईशो' ने मीडिया विज्ञप्ति में दावा किया, ‘‘टिकटों की ब्रिक्री अगले मैचों के लिये लाइव है क्योंकि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता 50 प्रतिशत तक बढ़ाने की घोषणा की है, जो पहले 25 प्रतिशत तक सीमित थी जिससे पूरे भारत में कई और प्रशंसकों को स्टेडियम में आईपीएल मैच लाइव देखने का अनुभव हासिल करने का मौका मिलेगा.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com