IPL 2021: अश्विन और मॉर्गेन के बीच क्यों हुई थी तीखी तकरार, दिनेश कार्तिक ने खोला राज

IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सीनियर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को खुशी है कि उन्होंने मंगलवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ आईपीएल मुकाबले के दौरान नाराज रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) और इयोग मोर्गन के बीच मैदान पर तीखी तकरार के बाद मामले को शांत करने में भूमिका निभाई

IPL 2021: अश्विन और मॉर्गेन के बीच क्यों हुई थी तीखी तकरार, दिनेश कार्तिक ने खोला राज

अश्विन और मॉर्गेन के बीच क्यों हुई थी तकरार

IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सीनियर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को खुशी है कि उन्होंने मंगलवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ आईपीएल मुकाबले के दौरान नाराज रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) और इयोग मोर्गन के बीच मैदान पर तीखी तकरार के बाद मामले को शांत करने में भूमिका निभाई. नाइट राइडर्स ने दिल्ली (DC) को कम स्कोर वाले मैच में तीन विकेट से हराया लेकिन समस्या उस समय शुरू हुई जब कोलकाता के क्षेत्ररक्षक राहुल त्रिपाठी ने थ्रो फेंकी और गेंद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत से टकराकर दूर चली गई, अश्विन ने इसके बाद अतिरिक्त रन चुराने का प्रयास किया. कार्तिक ने खुलासा किया कि उनके कप्तान मोर्गन (Eoin Morgan) को लगा कि यह ‘खेल भावना' के अंतर्गत नहीं था और टिम साउथी की गेंद पर जब अश्विन आउट हुए तो उन्होंने उसे यह बात कही. 

मैदान से बाहर जा रहे नाराज अश्विन इसके बाद रुक गए और उन्हें नाइट राइडर्स के कप्तान ओर आते देखा गया, कार्तिक इसके बाद दोनों के बीच में आ गए और उन्होंने तमिलनाडु टीम के अपने साथी से आग्रह किया कि वह मैदान से चले जाएं. कार्तिक ने दिल्ली के खिलाफ तीन विकेट की जीत के बाद कहा, ‘‘मुझे पता है कि जब राहुल त्रिपाठी ने थ्रो किया और गेंद ऋषभ पंत के शरीर से लगकर दूर चली गई तो अश्विन ने रन की मांग की और उन्होंने रन लेना शुरू कर दिया.

 ये भी पढ़ें 
टीम इंडिया में T20 वर्ल्डकप के लिए चुना गया, लेकिन इस बल्लेबाज़ पर अब नहीं रहा मुंबई इंडियन्स को भरोसा
केएल राहुल हो जाते आउट, लेकिन रोहित ने खेल भावना दिखाकर जीता दिल, पंजाब के कप्तान ने भी जताया आभार- Video
IPL 2021: बिग मैन पोलार्ड का धमाका, T20 में बनाया 'महारिकॉर्ड', ऐसा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने
IPL 2021: पंत ने अनजाने में चला दिया दिनेश कार्तिक पर बल्ला, बाल-बाल बचे, तुरंत मांगी माफी, देखें Video


उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि मोर्गन को यह पसंद आया,  मुझे लगता है कि वह उम्मीद करता है कि अगर गेंद बल्लेबाज या बल्ले से लगती है तो वह खेल भावना में रन नहीं लेगा,  यह काफी रोचक विषय है, इस पर मेरा अपना नजरिया है.'' कार्तिक ने कहा, ‘‘लेकिन फिलहाल मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि मुझे खुशी है कि मैंने मामला शांत करने में भूमिका निभाई और अब चीजें ठीक हो गई हैं.'' दिल्ली के कप्तान पंत ने इस मामले को अधिक तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि यह खेल का हिस्सा है.

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह खेल का हिस्सा है क्योंकि दोनों टीमें मैच जीतने का प्रयास कर रही थीं इसलिए कुछ होना था। जो भी खेल के लिए अच्छा है वह मुझे लगता है कि खेल भावना के तहत है. पंत ने साथ ही कहा कि किसी को भी इस तरह की बहस को अधिक तवज्जो नहीं देनी चाहिए. उन्होंने कहा, ‘‘आखिर में ऐश और मोर्गन दोनों अपनी टीमों के लिए मैच जीतने की कोशिश कर रहे थे और उनके बीच कुछ संवादहीनता थी. पंत ने कहा कि पृथ्वी साव लगभग 80 प्रतिशत फिट हैं और संभवत: अगले मुकाबले में खेलेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: IPL T20 में आज बेंगलुरु का मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स क्या पासा पलटेगी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)