IPL 2021: ...तो बीसीसीआई को होगा करीब ढाई हजार करोड़ का नुकसान, गांगुली ने बीसीसीआई का प्लान 'बी' बताया

IPL 2021: गांगुली ने इशारा दिया कि बीसीसीआई इस साल शेष मैचों के लिए विंडो तलाशने के लिए जल्द ही बाकी देशों के बोर्डों से बातचीत शुरू कर सकता है. उन्होंने कहा कि बहुत सी चीजें इधर-उधर होनी है. अभी आईपीएल को स्थगित हुए सिर्फ एक ही दिन हुआ है. हमें बाकी देशों के बोर्डों से बात करनी है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले हमें विंडो मिल सकती है या नहीं.

IPL 2021: ...तो बीसीसीआई को होगा करीब ढाई हजार करोड़ का नुकसान, गांगुली ने  बीसीसीआई का प्लान 'बी' बताया

सौरव गांगुली बाकी मैचोें के आयोजन पर काम कर रहे हैं

नई दिल्ली:

अगर स्थगित हुए इंडियन प्रीमियर लीग (2021) के बाकी मैचों का आयोजन नही होता है, तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को मोटा नुकसान वहन करना पड़ेगा. इस बारे में बात करते हुए बॉस सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बात करते हुए कहा कि अगर आईपीएल के बाकी मैचों का आयोजन नहीं होता है, तो बोर्ड को तकरीबन ढाई हजार करोड़ रुपये का नुकसान होगा. इसी हफ्ते कुछ खिलाड़ियों के बायो-बबल में संक्रमित पाए जाने के बाद आईपीएल को अगले आदेश तक टाल दिया गया था. 

एक अखबार से बातचीत में सौरव बोले कि अगर हम टूर्नामेंट को पूरा करने में नाकाम रहे है, तो हमें करीब ढाई हजार करोड़ रुपये का नुकसान होगा और यह केवल शुरुआती आंकलन है. हालांकि, बीसीसीआई साल के आखिरी में टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन के आस-पास विंडो तलाशने पर जोर-शोर से लगा हुआ है. और इस काम में कोरोनाकाल में प्रतिबंधों के बीच पसंदीदा आयोजन स्थल मिलने के बावजूद वहां संसाधनों का जुटाना और खिलाड़ियों की उपलब्धता भी एक अहम बात है. 

गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष ब्रजेश पटेल ने साफ किया, आईपीएल स्थगित हुआ है, रद्द नहीं


गांगुली ने इशारा दिया कि बीसीसीआई इस साल शेष मैचों के लिए विंडो तलाशने के लिए जल्द ही बाकी देशों के बोर्डों से बातचीत शुरू कर सकता है. उन्होंने कहा कि बहुत सी चीजें इधर-उधर होनी है. अभी आईपीएल को स्थगित हुए सिर्फ एक ही दिन हुआ है. हमें बाकी देशों के बोर्डों से बात करनी है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले हमें विंडो मिल सकती है या नहीं. मतलब साफ है कि भारत वर्ल्ड कप से पहले ही बाकी मैचों के आयोजन में ज्यादा रुचिकर है. बाद में नहीं. और कारण समझा जा सकता है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले न केवल सभी टीमों को आईपीएल से अच्छी तैयारी मिलेगी, बल्कि टीवी दर्शकों के पहलू से टीआरपी भी अच्छी आएगी. गांगुली बोले कि कई बातें शामिल हैं और हम धीरे-धीरे इन पर काम करना शुरू करेंगे. कुल मिलाकर वर्ल्ड कप से पहले शेष मैचों का आयोजन ही बीसीसीआई का प्लान "बी" है, लेकिन इस पर उसे बाकी देशों से मुहर लगवानी पड़ेगी और तभी बात बनेगी. 

शोएब अख्तर ने IPL स्थगित होने पर किया रिएक्ट, कहा- मैंने पहले ही बीसीसीआई को कहा था..देखें Video

वहीं, सौरव ने आईपीएल के स्थगन को बड़ा झटका मानने से इनकार कर दिया. पूर्व कप्तान बोले कि मुझे नहीं लगता कि यह एक झटका है. आप यह न भूलें कि पिछले साल विंबलडन और ओलिंपिक खेलों का आयोजन नहीं हुआ. यह एक असाधारण समय है और हमें सोच-समझकर कदम उठाना है. हम इन हालात में ज्यादा कुछ नहीं कर सकते. हमें केवल हालात में सुधार होने का इंतजार करना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करो़ड़ रुपये में बिके थे. ​