IPL 2021: शुबमन गिल ने किया खुलासा क्यों उन्होंने बॉलिंग करना बंद कर दिया, लेकिन...

IPL 2021: पिछे साल केकेआर के लिए सेशन अच्छा गुजरा था और गिल ने खेले 14 मैचों में 33.84 के औसत से 440 रन बनाए थे. हालांकि, गिल के 117.96 के स्ट्राइक रेट के लिए खासी आलोचना हुयी थी, लेकिन हाल ही में गिल ने कहा कि स्ट्राइक-रेट को जरूरत से ज्यादा महत्व दिया जा रहा है. केकेआर 11 अप्रैल को हैदराबाद के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगा. 

IPL 2021: शुबमन गिल ने किया खुलासा क्यों उन्होंने बॉलिंग करना बंद कर दिया, लेकिन...

IPL 2021: फैंस और मीडिया का नजरिया बदलने के लिए शुबमन गिल के पास बेहतरीन मौका है

नई दिल्ली:

भारत के उदीयमान बल्लेबाज शुबमन गिल (Shubman Gill) ने बतौर ओपनर करियर की अच्छी शुरुआत करते हुए तीन टेस्ट मैचों में 51.8 के औसत से 259 रन बनाए थे. गाबा के आखिरी टेस्ट में 91 रन की शानदार पारी खेलते हुए भारत की ऐतिहासिक जीत का आधार तैयार किया था, लेकिन यह दाएं हत्था बल्लेबाज इंग्लैंड सीरीज में उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा, लेकिन पूरी दुनिया यह समझ गयी कि शुबमन गिल बल्ले से क्या कर सकते हैं और कुछ दिन बाद शुरू होने जा रहा आईपीएल (Indian Premier Leauge 2021) शुबमन के लिए भरोसा और जीतने के लिए लिहाज से बहुत ही महत्वपूर्ण है. 

बड़ी वजह से रोहित और धवन के बीच बन चुकी है बड़ी जंग की भूमिका

लेकिन आपको अजीब लगेगा, लेकिन यह भी सवाल है कि शुबमन गिल के साथ क्या कर सकते हैं. रिपोर्ट के अनुसार गिल को टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कई बार केकेआर के नेट पर बॉलिंग करते देखा गया है. अब जबकि केकेआर तीसरी बार खिताब जीतने की रणनीति बना रहा है, तो केकेआर की प्लानिंग में गिल एक अहम हथियार हैं. क्या भविष्य में गेंदबाजी करने की योजना है, पर पंजाब के लिए रणजी खेलने वाले गिल ने बहुत ही रुचिक जवाब दिया. 


गिल बोले कि अंडर-16 और 19 के दौरान मैं बहुत ही ज्यादा गेंदबाजी किया करता था, लेकिन अंडर-19 में मेरा एक्शन संदिग्ध करार दिया गया. इसके बाद मैंने गेंदबाजी करना बंद कर दिया. उन्हंने कहा कि देखते हैं कि लंबे समय बाद क्या होता है. कोई कभी नहीं जानता कि मैं फिर गेंदबाजी करना शुरू कर सकता हूं. मुझे लगता है कि इस बार मुझे बतौर गेंदबाज अच्छी भूमिका निभानी चाहिए. 

आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी संभावित पंजाब टीम, लेकिन इस 8 करोड़ के खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

पिछे साल केकेआर के लिए सेशन अच्छा गुजरा था और गिल ने खेले 14 मैचों में 33.84 के औसत से 440 रन बनाए थे. हालांकि, गिल के 117.96 के स्ट्राइक रेट के लिए खासी आलोचना हुयी थी, लेकिन हाल ही में गिल ने कहा कि स्ट्राइक-रेट को जरूरत से ज्यादा महत्व दिया जा रहा है. केकेआर 11 अप्रैल को हैदराबाद के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगा. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​