CSK vs RR: रॉयल्स और किंग्स के बीच टक्कर, उथप्पा को मिल सकता है CSK प्लेइंग XI में जगह, जानें कौन किसपर है भारी

Chennai vs Rajasthan, 12th Match IPL 2021: तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai SuperK ings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) अपनी पहली जीत दर्ज करने के बाद सोमवार को जब यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) मुकाबले में एक दूसरे से भिड़ेंगी तो उनकी कोशिश इसी लय को जारी रखने की होगी

CSK vs RR: रॉयल्स और किंग्स के बीच टक्कर, उथप्पा को मिल सकता है CSK प्लेइंग XI में जगह, जानें कौन किसपर है भारी

IPL 2021: धोनी की टीम को संजू सैमसन एंड कंपनी देगी चुनौती

Chennai vs Rajasthan, 12th Match IPL 2021: तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai SuperK ings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) अपनी पहली जीत दर्ज करने के बाद सोमवार को जब यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) मुकाबले में एक दूसरे से भिड़ेंगी तो उनकी कोशिश इसी लय को जारी रखने की होगी. दोनों टीमों ने टूर्नामेंट के शुरूआती मुकाबले गंवाने के बाद वापसी करते हुए जीत हासिल की, दोनों टीमों का प्रतिद्वंद्वियों को हराने का तरीका अलग अलग रहा. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने जहां पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ आसान जीत दर्ज की तो वहीं राजस्थान रॉयल्स ने अंतिम ओवर में जीत से दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दो अंक जुटाये. दोनों टीमें अपने अभियान को आगे बढ़ाने के लिये दूसरी जीत दर्ज करना चाहेंगी.

DC v PBKS: केएल राहुल ने बर्थडे के दिन खेली तूफानी पारी, तो अथिया शेट्टी ने यूंं किया रिएक्ट

दिल्ली कैपिटल्स से शुरूआती मैच में सात विकेट की शिकस्त के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने दीपक चाहर के प्रदर्शन की बदौलत वापसी की. चाहर ने चार विकेट झटककर पंजाब किंग्स के बल्लेबाजी लाइन अप को झकझोर दिया जिससे टीम ने छह विकेट की जीत से खाता खोला. कप्तान धोनी अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश होंगे क्योंकि पहले मुकाबले में पृथ्वी साव और शिखर धवन ने उनके गेंदबाजों को धो दिया था. विशेषकर चाहर ने शानदार स्पैल डाला जिससे चेन्नई सुपर किंग्स अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम को 106 रन के कम स्कोर पर रोकने में सफल रही जिसके बाद उसके बल्लेबाजों ने आसानी से यह लक्ष्य हासिल कर लिया. अब टीम चाहेगी कि चाहर अपने अच्छे प्रदर्शन को जारी रखें और साथ ही उम्मीद करेगी कि सैम करन, शारदुल ठाकुर और अन्य भी महत्वपूर्ण योगदान दें.

वहीं दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी पृथकवास पूरा कर चुके हैं और उन्हें अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है जिससे चेन्नई सुपर किंग्स का तेज गेंदबाजी आक्रमण और पैना हो जायेगा. इंग्लैंड के आल राउंडर मोईन अली पंजाब के खिलाफ जीत में अच्छी फार्म में थे और यह चेन्नई सुपर किंग्स के थिंक टैंक के लिये खुशी की बात होगी। उन्होंने अपनी ऑफ स्पिन से एक विकेट झटका और फिर अच्छी बल्लेबाजी की. फाफ डु प्लेसिस हालांकि अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं कर सके लेकिन उन्होंने नाबाद 36 रन की पारी खेली और वह इससे बेहतर पारी खेलना चाहेंगे जबकि रूतुराज गायकवाड़ और अम्बाती रायुडू को आत्मविश्वास हासिल करने के लिये रन बनाने होंगे.

RCB vs KKR: एबी डिविलियर्स ने फिर से जतायी देश के लिए टी20 विश्व कप में खेलने की इच्छा

सुरेश रैना की मौजूदगी से निश्चित रूप से चेन्नई की बल्लेबाजी इकाई मजबूत होगी और आने वाले समय में उनकी फार्म अहम रहेगी. आईपीएल (IPL) में वापसी में अर्धशतक लगाने के बाद वह भी बड़ा स्कोर खेलना चाहेंगे. धोनी पंजाब के खिलाफ बल्लेबाजी के लिये नहीं उतर सके थे जबकि पहले मैच में वह शून्य पर आउट हो गये थे. देखना होगा कि कप्तान खुद को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर उतारकर फार्म हासिल करने का मौका देना पसंद करता है या नहीं.

इस बीच राजस्थान रॉयल्स पहले मैच में चार रन की नाटकीय हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स की जीत से मिली लय को बढ़ाना चाहेगा. कप्तान संजू सैमसन ने शुरूआती मैच में शानदार शतक जड़ने के बाद अकेले दम पर लगभग मैच जीता ही दिया था। उनके अलावा जोस बटलर और डेविड मिलर की फार्म टूर्नामेंट में उनकी लय के लिये काफी अहम होगी. राजस्थान की टीम चाहेगी कि उनके बल्लेबाज मिलकर प्रदर्शन करें क्योंकि दिल्ली के खिलाफ उनका शीर्ष क्रम चरमरा गया था जिसके बाद मिलर और क्रिस मौरिस ने उन्हें जीत दिलायी.

अनुभवी तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने दिल्ली के खिलाफ शानदार स्पैल फेंका जबकि युवा चेतन सकारिया ने भी उम्मीद जगायी हैं अनुभवी मौरिस और मुस्तफिजुर रहमान कठिन परिस्थितियों में अहम साबित हो सकते हैं. राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों का लक्ष्य शुरूआती झटके देकर चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों को रन बनाने से रोकने का होगा जो इतने आक्रामक नहीं रहे हैं जबकि उसके बल्लेबाजों को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा। तभी विकेटकीपरों की अगुआई वाली दोनों टीमों के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा.

काउंटी क्रिकेट में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज का तहलका, 39 रन देकर लिए 9 विकेट..देखें Video

मैच का समय: भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से

लाइव टेलीकास्ट- मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा और साथ ही मैच का ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉट स्टार पर होगा. JIO ऐेप पर भी मैच का मजा ले सकते हैं.

सीएसके की टीम रॉबिन उथप्पा को प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में खेला सकती है, ऐसे में रुतुराज गायकवाड़ को बाहर बैठना पड़ सकता है. दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स भी अपने प्लेइंग इलेवन में युवा यशस्वी जायसवाल को मौका देने के बारे में सोच सकता है. बता दें कि दिग्गज बेन स्टोक्स चोटिल होने के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. ऐसे में अब राजस्थान के लिए स्टोक्स जैसे खिलाड़ी के लिए भरपाई करना एक बड़ी चुनौती होगी.

दोनों टीमों का रिकॉर्ड (Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals Head To Head)

आईपीए में दोनों टीमों के बीच 23 मैच हुए हैं जिसमें 14 मैच में चेन्नई और 9 मैचों में राजस्थान को जीत मिली है. वैसे, यूएई में खेले गए पिछले सीजन के आईपीएल में राजस्थान ने कमाल का खेल दिखाया था और सीएसके को दोनों मैचों में हराया था. 

संभावित XI (CSK vs RR Predicted Playing XI)


सीएसके- रुतुराज गायकवाड़ / रॉबिन उथप्पा, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, सैम कुरेन, एमएस धोनी (कप्तान0, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


राजस्थान रॉयल्स: मनन वोहरा / यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), शिवम दूबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान