IPL 2019: सनराइजर्स के खिलाफ हारा RCB लेकिन टीम के प्रयास राय बर्मन ने रचा इतिहास

IPL 2019: सनराइजर्स के खिलाफ हारा  RCB लेकिन टीम के प्रयास राय बर्मन ने रचा इतिहास

Prayas Ray Barman ने 16 वर्ष 157 दिन की उम्र में आईपीएल में डेब्‍यू किया

खास बातें

  • आईपीएल में डेब्‍यू करने वाले सबसे कम उम्र के क्रिकेटर
  • 16 वर्ष 157 दिन की उम्र में आईपीएल मैच खेला
  • मुजीब-उर-रहमान के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा
हैदराबाद:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के अंतर्गत रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरू टीम (SRH vs RCB) को करारी हार का सामना करना पड़ा. मैच में आरसीबी (RCB)टीम के लिए कुछ भी अच्‍छा नही रहा और उसे 118 रन से मैच गंवाना पड़ा. रनों के लिहाज से बेंगलोर की यह दूसरी सबसे बड़ी हार रही. कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैच के बाद कहा, "हमारे लिए यह सबसे शर्मनाक हारों में से एक थी. इस हार को पचाना बहुत मुश्किल है. हालांकि RCB की इस हार के बावजूद टीम के प्रयास राय बर्मन (Prayas Ray Barman) का नाम चर्चा का विषय बन गया. युवा स्पिनर प्रयास ने 16 वर्ष 157 दिन की उम्र में इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में डेब्‍यू किया. इसके साथ ही वे किसी आईपीएल मैच में उतरने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए.

IPL: सनराइजर्स के खिलाफ RCB की 'बड़ी' हार से विराट खफा, कही यह बात...

RCB के प्रयास ने किंग्‍स इलेवन पंजाब के मुजीब उर रहमान के रिकॉर्ड को तोड़ा. अफगानिस्‍तान के क्रिकेटर मुजीब ने पिछले आईपीएल सीजन में 17 वर्ष 11 दिन की उम्र में डेब्‍यू किया था. हालांकि 16 साल, 157 वर्ष की उम्र में आईपीएल डेब्‍यू करने वाले प्रयास राय बर्मन अपने डेब्‍यू को यादगार नहीं बना सके. प्रयास के लिए मैच का परिणाम और उनका खुद का प्रदर्शन ऐसा रहा जिसे वे भूलना ही पसंद करेंगे. युवा प्रयास ने चार ओवर गेंदबाजी की, इसमें उन्‍होंने 56 रन खर्च किए लेकिन कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए.


IPL: धोनी हैं 'मुकद्दर के सिकंदर', RR के खिलाफ मैच में हुआ ऐसा, देखते रह गए रहाणे.. 

IPL 2019  में विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) के लिए इस समय कुछ भी ठीक नहीं चल रहा. आरसीबी टूर्नामेंट में अब तक अपने तीनों मैच में हार चुकी है. सबसे महत्‍वपूर्ण बात यह है कि अपने तीन में से दो मैचों में विराट की टीम का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा और उसे बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा है. टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में जहां चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ जहां विराट की आरसीबी महज 70 रन पर आउट हो गई और उसे 7 विकेट की हार का सामना करना पड़ा. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH vs RCB)के खिलाफ रविवार को हुआ मैच भी इस मामले में बहुत अलग नहीं रहा. इस मैच में डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्‍टॉ के शतक की बदौलत SRH ने 231 रनों का विशाल स्‍कोर खड़ा किया जबकि आरसीबी 113 रन पर ढेर हो गई. मैच में विराट की टीम को 118 रन की 'भीमकाय' हार का सामना करना पड़ा. कप्‍तान कोहली ने सनराइजर्स के खिलाफ मैच के बाद कहा, "हमारे लिए यह सबसे शर्मनाक हारों में से एक थी. इस हार को पचाना बहुत मुश्किल है. हमारे लिए पहली गेंद से लेकर आखिरी विकेट गिरने तक कुछ भी अच्छा नहीं गुजरा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: KKR के कुलदीप यादव से खास बातचीत