Ipl 2018: गौतम गंभीर ने पहले ही मैच में कर डाले ये 'दो बड़े कारनामे'

गंभीर ने टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में 55 रन की शानदार पारी खेलकर बाकी टीमों और गेंदबाजों को साफ संदेश दे दिया है.

Ipl 2018: गौतम गंभीर ने पहले ही मैच में कर डाले ये 'दो बड़े कारनामे'

गौतम गंभीर

खास बातें

  • गौतम के गंभीर रिकॉर्ड!
  • गेल से लगी गौतम की रेस!
  • डेविड वॉर्नर का बचना मुश्किल!
नई दिल्ली:

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग-11 के अपने पहले ही मुकाबले में 55 रन पारी खेलकर दिल्ली डेयर डेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने बाकी सभी टीमों के गेंदबाजों को भी यह बहुत अच्छी तरह से बता दिया कि उनका बल्ला पूरे टूर्नामेंट में आग उगलने जा रहा है. गंभीर ने टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में 55 रन की शानदार पारी तो खेली ही, साथ ही उन्होंने पहले ही मैच में दो बड़े कारनामे भी कर डाले.
 

चलिए बात पहले रिकॉर्ड कर कर लेते हैं. बता दें कि आईपीएल के इतिहास में विराट कोहली 30 अर्धशतक जड़कर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने के मामले में चौथे नंबर पर हैं, तो वहीं 31 पचासों के साथ सुरेश रैना का नंबर तीसरा है. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा 32 अर्धशतकों के साथ तीसरी पायदान कब्जाए हुए हैं. लेकिन अब गौतम गंभीर ने संयुक्त रूप से डेविड वॉर्नर के साथ पहली पायदान पर कब्जा कर लिया है. अब जबकि डेविड वॉर्नर टूर्नामेंट नहीं ही खेल रहे हैं, तो वह  दिन ज्यादा दूर नहीं, जब गौतम गंभीर का इस मामले में पूरी तरह से एकाधिकार हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें : Ipl 2018: मुंबई इंडियंस हार गया, पर पंजाब के इस छोरे ने सभी का दिल जीता
 
इसके अलावा डेयर डेविल्स के कप्तान आईपीएल में किसी एक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी दूसरे नंबर पर आ गए हैं. अब उनका मुकाबला किंग्स इलेवन के पंजाब के क्रिस गेल से ही है, जिन्होंने इस सत्र से पहले तक पंजाब के खिलाफ 797 रन बनाए है. इसके अलावा सुरेश रैना (712 बनाम मुंबई इंडियंस) तीसरे, रोहित शर्मा (710 बनाम केकेआर) चौथे, विराट कोहली (706 रन, बनाम सीएसके) हैं. लेकिन एक बात साफ है कि गौतम गंभीर के पास गेल को पछाड़ने का पूरा-पूरा मौका है. बड़ा कारण है यह कि अब एगल पंजाब के खिलाफ नहीं बल्कि उसके लिए खेल रहे है. 

VIDEO:  आर अश्विन ने कुछ दिन पहले ही एनडीटीवी से बात की थी. 
बहरहाल हम आपको बता दें कि गौतम गंभीर ने पंजाब के खिलाफ आईपीएल में अपना 36वां अर्धशतक जड़ा, तो वहीं वह कुल 726 रनों के साथ किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. अब देखते हैं कि पंजाब के गेंदबाज उन्हें आगे कैसे रोकते हैं.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com