INDW vs BANW: भारत की महिला वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत, बांग्लादेश को 18 रन से हराया

INDW vs BANW: भारतीय टीम ने छह विकेट पर 142 रनों का स्कोर बनाया. भारतीय टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण बड़े स्कोर की तरफ नहीं बढ़ पाई

INDW vs BANW: भारत की महिला वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत, बांग्लादेश को 18 रन से हराया

IND vs NZ: आतिशी पारी खेलने वालीं शफाली वर्मा प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं.

खास बातें

  • भारत की लगातार दूसरी जीत
  • बांग्लादेश को 18 रन से हराया
  • शफाली वर्मा बनीं प्लेयर ऑफ द मैच
पर्थ:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को यहां वाका मैदान पर खेले गए आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप (India vs Bangladesh ICC Women's T20I World Cup) के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश को 18 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की. भारतीय टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 142 रन का स्कोर बनाया और फिर बांग्लादेश को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 124 रन पर रोक दिया. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने 2018 के एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट में बांग्लादेश से मिली हार का बदला भी ले लिया. भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में चार बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी थी. भारतीय टीम अब दो मैचों से चार अंक लेकर ग्रुप-ए में अंकतालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है. भारत से मिले 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही.

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे केन विलियमसन ने अपने गेंदबाजों की जमकर सराहना की

टीम के लिए निगार सुल्ताना ने 26 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 35, मुर्शीदा खातून ने 26 गेंदों पर चार चौके के सहारे 30, फाहिमा खातून ने 17, जहांआरा आलम ने 10 और रूमान अहमद ने 13 रन बनाए. भारतीय टीम के लिए पूनम यादव ने एक बार फिर से शानदार गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए. उनके अलावा अरुं धति रेड्डी और शिखा पांडे ने दो-दो तथा राजेश्वरी गायकवाड ने एक सफलता हासिल की.


यह भी पढ़ें:  PSL 2020 के दौरान द‍िखे 'वी वांट इंड‍िया ह‍ियर' के पोस्‍टर तो फैन बोला, 'उन्‍हें...

इससे पहले, भारतीय टीम ने छह विकेट पर 142 रनों का स्कोर बनाया. भारतीय टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण बड़े स्कोर की तरफ नहीं बढ़ पाई. भारतीय टीम की ओर से शेफाली वर्मा ने 17 गेंदों पर दो चौके और चार छक्कों की मदद से 39, जेमिमाह रोड्रिगेज ने 37 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के के सहारे 34 रनों की पारी खेली.

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शफाली को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. उनके अलावा वेदा कृष्णामूर्ति ने 11 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 20, दीप्ति शर्मा ने 11, रिचा घोष ने 14, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने आठ और शिखा पांडे ने नाबाद सात रन बनाए, बांग्लादेश की ओर से कप्तान सलमा खातून और पन्ना घोष को दो-दो विकेट मिले।