कोहली बनाम स्टोक्स की तरह 2002 में गांगुली और फ्लिंटाफ के बीच हुई थी अनबन

कोहली बनाम स्टोक्स की तरह 2002 में गांगुली और फ्लिंटाफ के बीच हुई थी अनबन

खास बातें

  • कोहली और स्टोक्स के बीच पिछले तीन दिन से अनबन चल रही है
  • अनबन की शुरुआत पहले दिन के खेल से हुई
  • दूसरे और तीसरे दिन दोनों ने हावभाव से छींटाकशी को दर्शाया
मोहाली:

भारतीय कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बीच पिछले तीन दिन से अनबन चल रही है, जो साफ दिख रही है जिसकी शुरुआत पहले दिन के खेल से हुई. दूसरे और तीसरे दिन दोनों ने एक दूसरे पर किसी तरह की छींटाकशी नहीं की बल्कि हावभाव से इसे दर्शाया.

इंग्लैंड के ऑलराउंडर और भारतीय कप्तान के बीच इसी तरह का मामला पहले भी हुआ था. यह भारत के सबसे सफल कप्तान सौरव गांगुली का 2002 नेटवेस्ट फाइनल के बाद लॉर्ड्स की बालकनी में शर्ट निकालकर लहराने का मामला था जो क्रिकेट प्रशंसकों के जेहन में हमेशा याद रहेगा. फ्लिंटाफ ने नेटवेस्ट फाइनल से पहले वानखेड़े स्टेडियम में इंग्लैंड के एक वनडे जीतने के बाद अपनी जर्सी इसी तरह लहराई थी.

इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे मौजूदा तीसरे टेस्ट में भी स्टोक्स और कोहली के बीच मैदानी छींटाकशी देखने को मिली. पहले दिन स्टोक्स के आउट होने के बाद कोहली के साथ कुछ शाब्दिक बहस हुई. यह घटना स्टोक्स के पवेलियन जाते समय हुई थी जिसके बाद आईसीसी ने स्टोक्स को फटकार भी लगाई थी.

दूसरे दिन स्टोक्स ने कोहली के आउट होने के बाद मजाकिया लहजे में 'मुंह बंद' करने की मुंद्रा बनाई. वह दर्शाना चाह रहे थे कि उन्हें फटकार लगी है. तीसरे दिन जैसे ही जयंत यादव ने स्टोक्स को आउट किया, कोहली ने भी 'मैं चुप हूं' की मुद्रा बनाई, जिसने सब कुछ बता दिया.

जानी बेयरस्टो से जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया, "यह उन पर (कोहली) पर निर्भर करता है, क्या ऐसा नहीं है. वह निश्चित रूप से बोल देता है. लेकिन यही विराट है. वह थोड़ा आहत हो गया. हम उसे उसके हाल पर छोड़ देंगे. अगर वह ऐसा करना चाहता है तो उसे करने दो. हमें अपना काम करना होगा."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com