India Probable Playing XI: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भारतीय प्लेइंग XI में तीन बदलाव की संभावना, ऐसा बन रहा समीकरण

India vs England Playing 11: तीसरे टेस्ट में भारत की इलेवन क्या होगी इसको लेकर चर्चा शुरू हो गए हैं. देखना दिलचस्प होगा कि क्या सरफराज खान को मौका मिलता है.

India Probable Playing XI: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भारतीय प्लेइंग XI में तीन बदलाव की संभावना, ऐसा बन रहा समीकरण

India playing 11 vs England: तीसरे टेस्ट की प्लेइंग XI में बदलाव

India playing 11 vs England  3rd Test: राजकोट में भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट (India vs England, 3rd Test) मैच खेला जाएगा. इस समय सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. दोनों टीमें अब तीसरे टेस्ट मैच को हर हाल में जीतना चाहेगी, जिससे सीरीज में बढ़त हासिल किया जा सके. तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है, केएल  राहुल तीसरा टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे. ऐसे में अब उनकी जगह किसे प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा, इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई है. वहीं, क्या सरफऱाज खान और ध्रुव जुरेल (Sarfaraz Khan vs Dhruv Jurel vs KS Bharat) को मौका मिलेगा. वैसे, यह उम्मीद की जा रही है कि सरफराज और जुरेल अपने डेब्यू करने में सफल रहेंगे. 

यह भी पढ़ें: 

IND vs ENG 3rd Test: अनुभव के मामले में आफत में टीम इंडिया, जो रूट अकेले इस भारतीय टीम पर भारी, यकीन करना हो रहा मुश्किल


44 साल के इमरान ताहिर ने T20 क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा कमाल करने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बने

केएस भरत का कटेगा पत्ता
केएस भरत अबतक कोई खास परफॉर्मेंस नहीं कर पाए हैं. ऐसे में उम्मीद है कि उनकी जगह ध्रुव जुरेल को डेब्यू करने का मौका मिलेगा. जुरेल का घरेलू क्रिकेट में अच्छा परफॉर्मेंस रहा है. इसको देखते हुए टीम मैनेजमेंट उन्हें केएस भरत की जगह आजमा सकता है. 

केएल  राहुल की जगह सरफराज खान
काफी समय से सरफराज डेब्यू करने का इंतजार कर रहे हैं. घरेलू क्रिकेट में अपने परफॉर्मेंस से सरफराज ने टीम मैनेजमेंट का भरोसा जीता है. दूसरे टेस्ट में रजत पाटिदार को मौका मिला था लेकिन वो भी बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे हैं. ऐसे में अब समीकरण सरफराज खान की ओर से जा रहा है. सरफराज इलेवन का हिस्सा होते हैं तो रजत को बाहर बैठना होगा. 

जडेजा के बारे में फैसला टीम मैनेजमेंट करेगा
अगर जडेजा पूरी तरह से फिट रहे तो उन्हें अक्षर पटेल की जगह इलेवन में शामिल किया जा सकता है. दरअसल, बीसीसीआई ने सीधे तौर पर कहा है कि जब तक जडेजा अपनी पूरी फिटनेस साबित नहीं कर देते, उनका चयन इलेवन में नहीं होगा. ऐसे में तीसरा टेस्ट मैच जडेजा खेलेंगे या नहीं, यह तो समय ही बताएगा.

कैसी रहेगी राजकोट की पिच

बता दें कि राजकोट की पिच पर स्पिनर्स कमाल दिखाते हैं. ऐसे में कुलदीप और अक्षर पटेल के अलावा अश्विन भी इलेवन का हिस्सा होंगे. भारतीय टीम दो तेज गेंदबाज बुमराह और सिराज के साथ तीसरे टेस्ट में उतरेगी. एससीए स्टेडियम (Saurashtra Cricket Association Stadium, Rajkot Pitch report)की पिच के बारे में कहा जा रहा है कि पहले दो दिन बल्लेबाजों को खूब मदद मिलने वाली है. लेकिन इसके बाद स्पिनर्स अपना जलवा इस पिच पर दिखाना शुरू कर देंगे. यहां की पिच धीमा रहने वाली है. बता दें कि इस मैदान पर अबतक दो टेस्ट मैच खेले गए हैं जिसमें भारत को एक टेस्ट में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को इस मैदान पर एक टेस्ट में जीत मिली है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीसरे टेस्ट के लिए संभावित भारतीय इलेवन (India Playing XI) 
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सरफराज खान,ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल/जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.