विज्ञापन
This Article is From Aug 11, 2017

श्रीलंका दौरा : माता सीता जहां रखी गई थीं, उस अशोक वाटिका को देखने पहुंचे टीम इंडिया के सदस्‍य

श्रीलंका में टेस्‍ट सीरीज खेल रहे भारतीय टीम के सदस्‍य खाली समय में पौराणिक-धार्मिक महत्‍व वाले यहां के स्‍थानों को देखने का भी मौका भी नहीं चूक रहे.

श्रीलंका दौरा : माता सीता जहां रखी गई थीं, उस अशोक वाटिका को देखने पहुंचे टीम इंडिया के सदस्‍य
मोहम्‍मद शमी ने यात्रा की यह फोटो अपने ट्विटर पर पोस्‍ट की है (फाइल फोटो)
कोलंबो: श्रीलंका में टेस्‍ट सीरीज खेल रहे भारतीय टीम के सदस्‍य खाली समय में पौराणिक-धार्मिक महत्‍व वाले यहां के स्‍थानों को देखने का भी मौका भी नहीं चूक रहे. टीम के सदस्‍य हाल ही में अशोक वाटिका को देखने पहुंचे. धार्मिक मान्‍यताओं के अनुसार, लंकापति रावण ने माता सीता का हरण करने के बाद उन्‍हें यही रखा था. गौरतलब है कि भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्‍ट मैच शनिवार से खेला जाना है. सीरीज में टीम इंडिया को इस समय 2-0 की बढ़त हासिल है और तीसरे मैच में जीत हासिल करते हुए वह 3-0 के एकतरफा अंतर से सीरीज अपने नाम कर लेगी.

यह भी पढ़ें : पाकिस्‍तान के प्रशंसकों ने कोहली पर की छींटाकशी, शमी को आया गुस्‍सा

टीम इंडिया के सदस्‍य मोहम्‍मद शमी और उमेश यादव ने अशोक वाटिका के भ्रमण के फोटो सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किए हैं. शमी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जो फोटो डाले हैं, उसमें टीम के अन्‍य सदस्‍य कुलदीप यादव, ऋद्धिमान साहा, ईशांत शर्मा, उमेश यादव और केएल राहुल को उनके परिवार के साथ देखा जा सकता है. 
तेज गेंदबाज उमेश यादव ने भी अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो पोस्‍ट किया है. इसमें उमेश और उनकी पत्‍नी एक गहरे गड्ढे जैसे स्‍थान पर खड़े हुए हैं जिसे उन्‍होंने 'हनुमानजी के पैर का निशान' बताया है.
 
 

Ashok vatika big foot mark of Lord hanuman ji

A post shared by Umesh Yadav (@umeshyaadav) on



सोशल मीडिया पर डाले गए किसी भी फोटो में कप्‍तान विराट कोहली नहीं है. संभवत: वे इस इस टूर का हिस्‍सा नहीं थे. श्रीलंका दौरे में भारतीय टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. दौरे के शुरुआत दोनों टेस्‍ट मैच में टीम ने मेजबान श्रीलंका को चार दिन में ही बड़े अंतर से पराजित किया था.

वीडियो : टीम इंडिया ने टेस्‍ट सीरीज पर किया कब्‍जा, जडेजा ने दिखाई चमक

 
श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका है. यदि वह पल्‍लेकल टेस्‍ट में भी जीती तो सीरीज में मेजबान श्रीलंका का एकतरफा अंतर से सफाया कर देगी. अपने 85 साल के टेस्ट इतिहास में अब तक केवल एक बार विदेशी सरजमीं पर किसी सीरीज में तीन टेस्ट मैच जीतने वाली भारतीय टीम को अब श्रीलंका के खिलाफ वर्तमान टेस्ट सीरीज में न सिर्फ लगभग 50 साल बाद यह उपलब्धि दोहराने बल्कि विदेश में पहली बार लगातार तीन टेस्ट मैच जीतने का सुनहरा मौका मिला है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
श्रीलंका दौरा : माता सीता जहां रखी गई थीं, उस अशोक वाटिका को देखने पहुंचे टीम इंडिया के सदस्‍य
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com