विज्ञापन
This Article is From Jul 15, 2016

जडेजा-अश्विन-मिश्रा की 'स्पिन तिकड़ी' का जादू चला, इंडीज बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश 180 पर ढेर

जडेजा-अश्विन-मिश्रा की 'स्पिन तिकड़ी' का जादू चला, इंडीज बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश 180 पर ढेर
रविंद्र जडेजा और आर. अश्विन ने तीन-तीन विकेट लिये (फाइल फोटो)
बासेटेरे: रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और अमित मिश्रा की स्पिन तिकड़ी के दम पर भारत ने दूसरे और आखिरी अभ्‍यास मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज बोर्ड अध्यक्ष एकादश को सिर्फ 180 रन पर समेट दिया। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर भारत ने 25 . 3 ओवर में तीन विकेट पर 93 रन बना लिये थे । सलामी बल्लेबाज मुरली विजय 23 और शिखर धवन नौ रन बनाकर आउट हो गए।

पहले दिन का खेल भारतीय स्पिनरों के नाम रहा। जडेजा ने 13 ओवर में सिर्फ 16 रन देकर तीन विकेट लिये। वहीं अश्विन ने 19 . 5 ओवर में 62 रन देकर तीन विकेट चटकाये जबकि मिश्रा ने 10 ओवर में 45 रन देकर दो विकेट लिये। पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली मेजबान टीम 62 . 5 ओवर में आउट हो गई।

भारत ने जब गेंदबाजी की शुरुआत की तो मोहम्मद शमी नयी गेंद को ठीक से संभाल नहीं सके। उन्होंने सिर्फ सुबह पांच ओवर का पहला स्पैल फेंका। युवा गेंदबाज शरदुल ठाकुर ने 24 रन देकर एक विकेट लिया। उन्होंने कप्तान लियोन जानसन ( 3) को मिडआफ पर स्टुअर्ट बिन्नी के हाथों लपकवाकर पहली सफलता दिलाई। पहले बदलाव के रूप में आये बिन्नी ने शाइ होप ( 11 ) को पवेलियन भेजा। उन्होंने भी सिर्फ पांच ओवरों का पहला स्पैल फेंका। अश्विन ने पिच धीमी होने के बावजूद उछाल का खूबसूरती से इस्तेमाल किया। सलामी बल्लेबाज जान कैंपबेल (34) उनकी गेंद पर स्टम्प आउट हुए। बाद में रहकीम कार्नवेल ( 41) और जी मोटी ( 8 ) उनका शिकार हुए।

कार्नवेल ने मेजबान टीम के लिये सर्वाधिक रन बनाये और अपनी 56 गेंद की पारी में सात चौके जड़े। उसने मिश्रा को एक शानदार छक्का भी लगाया। पहले दिन के असली स्टार हालांकि जडेजा रहे जिन्होंने दो लंबे स्पैल में तीन विकेट चटकाये। उन्होंने जर्मेन ब्लैकवुड ( 36 ) को आउट किया। लंच के बाद विशाल सिंह (3) और मोंटसिन हाज (6) को पेवेलियन भेजा। मेजबान बल्लेबाज जडेजा की गेंदों को खेल ही नहीं पा रहे थे।

अश्विन की गेंद पर कार्नवेल के आउट होते ही चाय के बाद पूरी टीम आउट हो गई। भारत के लिये विजय और धवन ने पहले विकेट की साझेदारी में 34 रन बनाये । विजय को चेमार होल्डर ने विकेट के पीछे लपकवाया । वहीं धवन ने जासन डावेस की गेंद पर बैकवर्ड प्वाइंट पर कैच थमाया। तीसरे नंबर पर भेजे गए राहुल और पुजारा ने 59 रन की साझेदारी की। पुजारा को आखिरी ओवर में कार्नवेल ने बोल्ड किया।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
जडेजा-अश्विन-मिश्रा की 'स्पिन तिकड़ी' का जादू चला, इंडीज बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश 180 पर ढेर
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com