यह ख़बर 14 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दोहरी सफलता के बाद स्वदेश लौटी भारतीय क्रिकेट टीम

खास बातें

  • जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी शृंखला के लिए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आराम दिया गया है और रिपोर्ट के मुताबिक वह लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं। कुछ भारतीय क्रिकेटर हालांकि स्वदेश लौट आए हैं।
नई दिल्ली:

आईसीसी चैम्पियन्स ट्रॉफी और वेस्टइंडीज में त्रिकोणीय क्रिकेट शृंखला जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों ने रविवार को स्वदेश लौटना शुरू कर दिया।

जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी शृंखला के लिए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आराम दिया गया है और रिपोर्ट के मुताबिक वह लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं। कुछ भारतीय क्रिकेटर हालांकि स्वदेश लौट आए हैं।

शहर लौटने के बाद तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने ट्वीट किया, ‘‘दो महीने बाद स्वदेश लौटकर काफी अच्छा लग रहा है लेकिन बुरा यह है कि समय के अंतर से सामंजस्य बैठाने में मुश्किल हो रही है।’’

सलामी बल्लेबाजी के रूप में प्रभावी प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा भी मुंबई पहुंच चुके हैं। रोहित ने ट्वीट किया, ‘‘अंतत: मुंबई पहुंच गया और हवाई अड्डे पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया। लोगों के चेहरे पर खुशी देखकर रोमांचित हो गया। दो महीने काफी शानदार रहे।’’

भारतीय टीम चैम्पियन्स ट्रॉफी में अजेय रही और उसने फाइनल में इंग्लैंड को हराकर खिताब जीता।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टीम इंग्लैंड से सीधे वेस्टइंडीज गई जहां उसे त्रिकोणीय शृंखला के पहले दो मैचों में शिकस्त झेलनी पड़ी। टीम इंडिया ने हालांकि इसके बाद जोरदार वापसी करते हुए वेस्टइंडीज और श्रीलंका को पछाड़कर खिताब जीत लिया।