कानपुर टेस्ट से पहले भारतीय टीम ने बहाया पसीना, इस खास तरीके से की प्रैक्टिस

पहले टेस्ट के लिए अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) भारतीय टीम की कमान संभालने वाले हैं. दूसरे टेस्ट में मुंबई से टीम के रेगुलर कप्तान विराट कोहली टीम की अगुवाई करेंगे.

कानपुर टेस्ट से पहले भारतीय टीम ने बहाया पसीना, इस खास तरीके से की प्रैक्टिस

न्यूजीलैंड ने कभी भी भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है

खास बातें

  • गुरुवार से शुरू हो रही है न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज
  • अंजिक्य रहाणे हैं भारतीय टीम के कप्तान
  • केएल राहुल की जगह सूर्यकुमार यादव टीम में शामिल

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए कानपुर (Kanpur Test) के ग्रीन पार्क (Green Park) में मंगलवार को प्रैक्टिस की. टीम इंडिया की प्रैक्टिस के कुछ फोटो बीसीसीआई (BCCI) ने ट्विटर हैंडर पर शेयर किए जिसमें कैप्शन था 'भारतीय टीम ने कानपुर (Kanpur) में हिट द ग्राउंड रनिंग की'. ये सीरीज एक हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का पहला टेस्ट असाइनमेंट होगा.  इससे पहले राहुल की कोचिंग में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया था. 

"क्या आपको इनकी ओपनिंग में बल्लेबाजी याद है", जयसूर्या और हरभजन ने इस पर दिए मजेदार जवाब

पहले टेस्ट के लिए अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) भारतीय टीम की कमान संभालने वाले हैं. दूसरे टेस्ट में मुंबई से टीम के रेगुलर कप्तान विराट कोहली टीम की अगुवाई करेंगे. कानपुर टेस्ट के दौरान चेतेश्वर पुजारा टीम के उप कप्तान होंगे. भारत के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाजों में से एक के रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले द्रविड़ के नेतृत्व में भारत का रुख देखना दिलचस्प होगा. भारत ने दूसरी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत शानदार अंदाज में की है. भारत इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है, उस श्रृंखला का आखिरी मैच अगले साल खेला जाएगा क्योंकि कोविड के चलते पांचवां मैच नहीं खेला जा सका था. 

IPL 2022: आकाश चोपड़ा ने कहा RCB को इन तीन खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहिए, मैक्सवेल पर भरोसा नहीं

भारत में इंडिया टीम को टेस्ट सीरीज में हराना दुनिया की किसी भी टीम के लिए टेढ़ी खीर होती है. विराट की कप्तानी में भारत ने अपने देश में 11 टेस्ट सीरीज अपने नाम की है. आखिरी बार भारत अपनी सरजमीं  पर साल 2012-13 में हारा था. इंग्लैंड ने भारत को धोनी की कप्तानी में 1-2 से हराया था. आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने कभी भी भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, हां दो बार वे सीरीज ड्रा कराने में जरूर सफल हुए हैं. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा


. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com