विज्ञापन
This Article is From Dec 22, 2016

शाहिद अफरीदी अपने नाम की शर्ट पहनने वाले भारतीय फैन की गिरफ्तारी से नाराज, कहा-यह शर्मनाक..

शाहिद अफरीदी अपने नाम की शर्ट पहनने वाले भारतीय फैन की गिरफ्तारी से नाराज, कहा-यह शर्मनाक..
शाहिद अफरीदी का मानना है कि खेल और राजनीति को अलग-अलग रखा जाना चाहिए (फाइल फोटो)
युवा वर्ग में बेहद लोकप्रिय पाकिस्‍तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने उनके नाम का टी-शर्ट पहनने वाले भारतीय छात्र की पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी को शर्मनाक करार दिया है. उन्‍होंने कहा कि ऐसा करके क्रिकेट के दीवाने भारतीय उपमहाद्वीप के प्रशंसकों को प्रतिद्वंद्वी देश के खिलाड़ि‍यों का समर्थन करने से रोका नहीं जा सकता.

गौरतलब है कि असम के छोटे कस्‍बे हाइलाकांडी का 21 वर्षीय रिपोन चौधरी एक लोकल क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान गिरफ्तार किया गया. दरअसल रिपोन जो शर्ट पहने हुए था, उसे हिंदू राष्‍ट्रवादी समूह को नाराज कर दिया. एक सूत्र ने अपना नाम गोपनीय रखने की शर्त पर कहा, 'स्‍थानीय दक्षिणपंथी संगठन की ओर से इस युवा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी. हमने शिकायत के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया और उसे तुरंत जमानत पर रिहा कर दिया.' बहरहाल सूत्र ने इन मीडिया रिपोर्ट्स की पुष्टि से इनकार कर दिया कि चौधरी पर सार्वजनिक स्‍थल में अश्‍लीलता का चार्ज लगाया गया है.

अफरीदी क्रिकेट के मैदान पर लगातार छक्‍के लगाने के लिए जाने जाते हैं और पूरी दुनिया में उनके प्रशंसक हैं. 36 वर्षीय अफरीदी ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा, 'मेरी (नाम वाली) टी-शर्ट पहने के लिए एक प्रशंसक की गिरफ्तारी शर्मनाक है. ऐसी घटनाएं सभ्‍य लोगों के बीच शोभा नहीं देतीं. ' उन्‍होंने कहा कि भारत और पाकिस्‍तान, दोनों ही देशों के प्रशंसक अपने क्रिकेट प्रेम को तल्‍ख रिश्‍तों से दूर रखते हैं और एक-दूसरे के क्रिकेटरों को सराहते हैं. उन्‍होंने कहा कि आप एक क्रिकेटर के समर्थन के लिए प्रशंसकों को रोकने के लिए उन्‍हें गिरफ्तार नहीं कर सकते. खेल और राजनीति को अलग- अलग रखा जाना चाहिए और ऐसी घटनाएं खेल भावना के सिद्धांत के खिलाफ हैं.

गौरतलब है कि शाहिद अफरीदी इससे पहले भारत की प्रशंसा के अपने एक बयान में कारण पाकिस्‍तान के लोगों के निशाने पर आ चुके हैं. उन्‍होंने इसी वर्ष की शुरुआत में कहा था कि पाकिस्तानी क्रिकेटरों को पाकिस्तान से कहीं ज्यादा प्‍यार भारतीय दर्शकों से मिलता है जिस पर पाकिस्‍तान में तीखी प्रतिक्रिया हुई थी. पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने बयान को लेकर अफरीदी को खरी-खोटी सुनाई थी. मियांदाद ने कहा था कि इस तरह के बयान देने वाले खिलाड़ी को खुद पर 'शर्म आनी' चाहिए.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
शाहिद अफरीदी अपने नाम की शर्ट पहनने वाले भारतीय फैन की गिरफ्तारी से नाराज, कहा-यह शर्मनाक..
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com