बेंगलुरू टेस्ट से पहले दक्षिण अफ्रीका को एक और बड़ा झटका, स्टेन भी दूसरे टेस्ट से बाहर

बेंगलुरू टेस्ट से पहले दक्षिण अफ्रीका को एक और बड़ा झटका, स्टेन भी दूसरे टेस्ट से बाहर

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन बेंगलुरू टेस्ट से बाहर हो गए (फाइल फोटो)

बेंगलुरू:

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-0 से पीछे चल रही दक्षिण अफ्रीकी टीम को गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी एक बड़ा झटका लगा, जब चोटिल तेज गेंदबाज डेल स्टेन दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए। गौरतलब है कि गुरुवार को तेज गेंदबाज वेरनॉन फिलेंडर चोट के चलते पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए थे।

स्टेन को मोहाली में पहले टेस्ट के दौरान ग्रोइन में चोट लगी थी, जिससे वह पूरी तरह से नहीं उबर पाए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान हाशिम अमला ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में नेट अभ्यास से पहले कहा, ‘‘बेशक दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज डेल और संभवत: दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर वेरनॉन फिलेंडर जैसे खिलाड़ियों को गंवाने से टीम का संतुलन बदल जाता है।’’

मोहाली में पहले टेस्ट के दौरान ग्रोइन की मांसपेशियों में जकड़न के कारण स्टेन ने दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं की थी। हालांकि, अमला ने उम्मीद जताई है कि स्टेन 25 नवंबर से नागपुर में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट तक चोट से उबर जाएंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि स्टेन नागपुर में होने वाले तीसरे टेस्ट तक उबर जाएंगे।’’ क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने फिलेंडर के विकल्प के तौर पर काइल एबॉट को टीम में शामिल किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमला ने कहा, ‘‘अगर वेरनॉन भी खेल रहा होता, तो भी हमें पता है कि हमारे पास तीन स्तरीय स्पिनर हैं। इसलिए मुझे नहीं लगता कि यह अधिक मायने रखता है। वेरनॉन के टखने में गुरुवार को चोट लगी थी और ऐसी चीजें होती हैं। कभी-कभी इस तरह की स्थिति से आपके लिए परिकथा जैसी कहानी बन जाती है।’’