साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20I सीरीज के लिए रोहित- कोहली को मिलेगा आराम, यह खिलाड़ी बन सकता है कप्तान

IPL 2022 के खत्म होने के बाद भारत को साउथ अफ्रीका (India vs South Africa T20I Series) के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द किया जाएगा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20I सीरीज के लिए  रोहित- कोहली को मिलेगा आराम, यह खिलाड़ी बन सकता है कप्तान

रोहित-कोहली को मिल सकता है आराम

खास बातें

  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द
  • विराट कोहली, रोहित समेत सीनियर खिलाड़ियों को मिल सकता रेस्ट
  • हार्दिक या शिखर धवन संभाल सकते हैं कप्तानी

IPL 2022 के खत्म होने के बाद भारत को साउथ अफ्रीका (India vs South Africa T20I Series) के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द किया जाएगा. टी-20 सीरीज में भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जा सकता है. बता दें कि भारत को जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है. ऐसे में खिलाड़ियों को आईपीएल के बाद रेस्ट देने के तहत कुछ सीनियर खिलाड़ियों को टी-20 सीरीज से आराम दिया जा सकता है जिसमें जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी भी शामिल हो सकते हैं. यही नहीं केएल राहुल और रोहित शर्मा भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं खेल सकते हैं ऐसे में रोहित की जगह टी-20 सीरीज में भारत की कप्तानी हार्दिक पंड्या या फिर शिखर धवन कर सकते हैं. 

Mohammad Shami ने दी उमरान मलिक को खास ज्ञान, बताया कैसे इंटरनेशनल क्रिकेट में हो सकते हैं सफल

टी-2- सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान 22 मई को हो सकता है. बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज का पहला मैच 9 जून को खेला जाने वाला है. साउथ अफ्रीका और भारत के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच दिल्ली में खेला जाने वाला है. 


पीटीआई पहले ही खबर दे कर चुका है कि खराब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली को भी जरूरी विश्राम दिया जाएगा.  चयनकर्ताओं के साथ-साथ बीसीसीआई के लिए जुलाई की शुरुआत में इंग्लैंड का दौरा काफी अहम है. 

इस मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘ भारत के सभी अनुभवी खिलाड़ियों को कम से कम साढ़े तीन सप्ताह का पूर्ण आराम मिलेगा.  रोहित, विराट, राहुल, ऋषभ और जसप्रीत सभी सीमित ओवरों की श्रृंखला के बाद ‘पांचवें टेस्ट' के लिए सीधे इंग्लैंड जाएंगे. हमें अपने सभी  प्रमुख खिलाड़ियों को इंग्लैंड श्रृंखला के लिए तरोताजा रखने की जरूरत है.'' 

IPL 2022: ट्रेंट बोल्ट के साथ हुआ जोरदार प्रैंक, राजस्थान रॉयल्स के साथियों ने खूब लिए मजे, देखें Video

टीम की कप्तानी के बारे में पूछे जाने पर सूत्र ने कहा, ‘‘ चयनकर्ताओं के पास दो विकल्प हैं. पहला, शिखर धवन, जो पिछले साल की श्रीलंका श्रृंखला के दौरान विराट, रोहित और राहुल की अनुपस्थिति में भारत की कप्तानी कर चुके हैं. इसके साथ ही हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस के लिए अपनी कप्तानी से काफी प्रभावित किया है. यह करीबी मुकाबला होगा.'

मोहसिन खान को मिल सकता है मौका
उमरान मलिक ने अपनी 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से काफी उत्साह पैदा किया है लेकिन ऐसा लग रहा है कि वह भी राष्ट्रीय टीम की जिम्मेदारी के लिए तैयार नहीं है. आखिरी ओवरों के विशेषज्ञ अर्शदीप सिंह के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स के बाएं हाथ के गेंदबाज मोहसिन खान को टीम में मौका मिल सकता है. यह समझा जाता है कि हाल ही में श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने वाले अधिकांश खिलाड़ियों को आईपीएल में अपने मौजूदा फॉर्म के बावजूद राष्ट्रीय टीम में बरकरार रखा जाना तय है.

मुझे नियमित मौके दिए जाते तो मैं टीम को IPL ट्रॉफी जीतने में मदद कर सकता था', दिग्गज खिलाड़ी का छलका दर्द

सूर्यकुमार यादव या रवींद्र जडेजा की चोट को ध्यान में रखना होगा और दीपक चाहर भी उपलब्ध नहीं होंगे, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा के साथ धवन और हार्दिक जैसे बल्लेबाज बल्लेबाजी इकाई में मुख्य खिलाड़ियों में होंगे. संजू सैमसन को भी बरकरार रखा जा सकता है . तेज गेंदबाजी इकाई में, भुवनेश्वर कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षल पटेल, आवेश खान की जगह लगभग पक्की है.  स्पिन गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल की शानदार जोड़ी के अलावा  कुलदीप यादव भी टीम में जगह के दावेदार हैं.
 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com