Mohammad Shami ने दी उमरान मलिक को खास ज्ञान, बताया कैसे इंटरनेशनल क्रिकेट में हो सकते हैं सफल

IPL 2022: अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) का मानना है कि उमरान मलिक (Umran Malik)  को अपनी गति के साथ-साथ अपनी लाइन और लेंथ पर भी आगे जाकर ध्यान देना होगा.

Mohammad Shami ने दी उमरान मलिक को खास ज्ञान, बताया कैसे इंटरनेशनल क्रिकेट में हो सकते हैं सफल

Mohammad Shami ने दी उमरान मलिक को खास ज्ञान

खास बातें

  • शमी ने उमरान मलिक को दिया खास ज्ञान
  • उमरान मलिक की तेज गेंदबाजी को देखकर खुश नहीं हैं शमी
  • शमी ने बताया उमरान को अभी काफी कुछ सीखना है

IPL 2022: अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) का मानना है कि उमरान मलिक (Umran Malik)  को अपनी गति के साथ-साथ अपनी लाइन और लेंथ पर भी आगे जाकर ध्यान देना होगा. शमी ने मीडिया से बात करते हुए तेज गेंदबाज उमरान मलिक को लेकर बात की और कहा कि इंटरनेशनल क्रिकेट में आपको अपने करियर को बड़ा करना है तो गति के अलावा सही लाइन और लेंथ पर लगातार सुधार करनी होगी और इसपर नियंत्रण करना होगा. गति ही सबकुछ नहीं है, शमी ने कहा कि उमरान समय के साथ-साथ गेंदबाजी में काफी सुधार करेगा और मुझे उम्मीद है कि उसका करियर इंटरनेशनल क्रिकेट में भी लंबा जाएगा. 

IPL 2022: विराट कोहली के लिए पंजाब किंग्स का ये पोस्ट इंटरनेट पर हुआ सुपरहिट, फैंस ने दिल खोलकर प्यार लुटाया

शमी ने अपने बयान में आगे कहा है कि,  'मैं मानता हूं कि उनके पास गति है, लेकिन व्यक्तिगत रूप से, मैं उनका बड़ा प्रशंसक नहीं हूं. मेरा मानना है कि यदि आप 140 किमी प्रति घंटे (KMPH) की रफ्तार के साथ गेंद को बाहर और अंदर स्विंग करा सकता है वह करियर में ज्यादा खतरनाक होगा और बल्लेबाज को परेशान करने में ज्यादा सफल रहेगा. मेरा मानना है कि उसे अभी काफी कुछ सीखना है.'  बता दें कि इस आईपीएल में उमरान सबसे तेज गेंद 157kmph की रफ्तार के साथ गेंद फेंकने वाले गेंदबाज हैं. उनकी गेंदबाजी को देखकर पूरा क्रिकेट वर्ल्ड चकित है और सभी को उम्मीद है कि वह जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट भी खेलेगा.


मुझे नियमित मौके दिए जाते तो मैं टीम को IPL ट्रॉफी जीतने में मदद कर सकता था', दिग्गज खिलाड़ी का छलका दर्द

इसके अलावा शमी ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी पर भी बात की है. शमी ने हार्दिक को लेकर कहा है कि, नेतृत्व की जिम्मेदारी ने मैदान पर आक्रामक हाव-भाव दिखाने वाले हार्दिक पंड्या  (Hardik Pandya) को  धैर्यवान बना दिया है जो इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में गुजरात टाइटन्स की सफलता का मुख्य कारण भी है. शमी ने पंड्या के साथ काफी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है लेकिन आईपीएल में पहली बार खेल रही टीम का कप्तान बनने के बाद उनके बर्ताव में काफी बदलाव आया है. शमी ने शुक्रवार ने कहा ‘‘ वह (हार्दिक) कप्तान बनने के बाद, काफी धैर्यवान हो गया है, उसकी प्रतिक्रिया में पहले की तरह आक्रामकता नहीं है, मैंने उसे सलाह दी है कि मैदान पर अपनी भावनाओं पर काबू रखें क्योंकि पूरी दुनिया इस क्रिकेट देखती है.''

उन्होंने कहा, ‘‘ एक कप्तान के रूप में समझदार होना, परिस्थितियों को समझना बहुत महत्वपूर्ण है और उसने इस भूमिका को पूरी तरह से निभाया है.'' टाइटन्स की टीम 12 मैचों में 18 अंकों के साथ  पहले ही प्ले-ऑफ में है और शमी हार्दिक की कप्तानी की खूब तारीफ कर रहे है.

विराट कोहली की खराब फॉर्म के बीच आ गई 'काली बिल्ली', लोगों ने खूब लिए मजे, देखें Video

टीम के लिए 12 मैचों में 16 विकेट लेने वाले शमी ने कहा, ‘‘ उन्होंने टीम को एकजुट रखा है. मैंने एक खिलाड़ी की तुलना में एक कप्तान के रूप में उसमें बहुत सारे बदलाव देखे हैं.''  राष्ट्रीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा आईपीएल की विभिन्न टीमों में कई कप्तानों के साथ खेलने के बाद, शमी जानते हैं कि हर कप्तान की अपनी एक अनूठी शैली होती है.  (भाषा के साथ)

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)