यह ख़बर 04 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम की दक्षिण अफ्रीका में होगी कड़ी परीक्षा

फाइल फोटो

जोहानिसबर्ग:

प्रत्येक शृंखला से लगातार आत्मविश्वास हासिल कर रहे भारत के फार्म में चल रहे युवा बल्लेबाज इस सत्र की अपनी सबसे कड़ी परीक्षा के लिए तैयार हैं, जिसकी शुरुआत गुरुवार से मजबूत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे शृंखला के पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले से होगी।

यह वन-डे भिड़ंत काफी दिलचस्प होगी, क्योंकि नंबर एक टीम और पांचवें नंबर की रैंकिंग वाली टीम के बीच यह महज एक और तीन मैचों की शृंखला नहीं है, बल्कि यह मुकाबला स्टेडियम के अंदर श्रेष्ठता की जंग का है। दौरे से पहले हुई राजनीति से भी इसका कुछ लेना-देना नहीं है, जिसके कारण इस टूर को छोटा कर दिया गया।

टीम इंडिया के लिए यह शृंखला अपने युवा बल्लेबाजों पर भरोसा पक्का करने के लिए अहम साबित होगी। ये वही खिलाड़ी हैं, जो अपने शानदार स्ट्रोक्स से क्रिकेट मैदानों में चमक बिखरने में व्यस्त रहे हैं।

शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली इस कैलेंडर वर्ष में खेले गए वन-डे में हजार से ज्यादा रन बटोर चुके हैं, जिसमें प्रत्येक का औसत 50 से ऊपर का रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन आंकड़ों को देखने के दो तरीके हो सकते हैं। पहला इन्होंने भारत, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे में विभिन्न हालात में रन जुटाये हैं।

इस समय इन क्रिकेटरों का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है और इस शानदार फार्म में सभी की निगाहें अगला मैच खेलने और शानदार बल्लेबाजी पर लगी होंगी।