विज्ञापन
This Article is From Jan 16, 2017

अपनी जोरदार पारी की बदौलत अजहर, कोहली, सहवाग जैसे दिग्‍गजों की सूची में पहुंचे जाधव

अपनी जोरदार पारी की बदौलत अजहर, कोहली, सहवाग जैसे दिग्‍गजों की सूची में पहुंचे जाधव
केदार जाधव ने 65 गेंदों में शतक पूुरा किया
पुणे: इंग्‍लैंड के खिलाफ पुणे में खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने 351 रनों के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करते हुए शानदार जीत दर्ज की. साथ ही इस मैच में कई रिकॉर्ड भी बने. इस जीत में अहम भूमिका नए कप्तान विराट कोहली (122) और केदार जाधव (120) ने निभाई. एक समय जब टीम अपने चार विकेट महज 63 रनों पर ही गंवा बैठी थी तभी इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 200 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत तय कर दी थी.

इस मैच में विराट कोहली के अलावा केदार जाधव की पारी ने भी क्रिकेट प्रमियों का दिल जीत लिया. जाधव ने इस मैच में अपने वनडे करियर का दूसरा शतक लगाया और साथ ही वह भारत की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए. जाधव ने 36वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका मारकर अपना शतक पूरा किया. उन्होंने इसके लिए 65 गेंदें खेलीं.

इसके साथ ही वह भारत की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में भी पांचवें स्थान पर आ गए हैं. इस मैच में जाधव के साथ साझेदारी करने वाले कोहली ने दो बार जाधव से तेज शतक बनाया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जयपुर में 2013 में 52 गेंदों में और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही नागुपर में 61 गेंदों में शतक लगाया था. पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग 60 गेंदों में सैंकड़ा जड़ चुके हैं.

उन्होंने 2009 में हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था. भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ 1988 में बड़ौदा में 62 गेंदों में शतक लगाया था. मौजूदा टीम का हिस्सा युवराज सिंह भी जाधव से तेज शतक लगा चुके हैं. युवराज ने 2008 में राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ ही 64 गेंदों में शतक पूरा किया था. जाधव रविवार को इस सूची में शामिल होने वाले पांचवें बल्लेबाज बने. जाधव ने इस मैच में 76 गेंदों में 12 चौके और चार छक्के लगाए.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
अपनी जोरदार पारी की बदौलत अजहर, कोहली, सहवाग जैसे दिग्‍गजों की सूची में पहुंचे जाधव
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com