विज्ञापन
This Article is From Nov 22, 2012

इंग्लैंड के खिलाफ विजय अभियान जारी रखने उतरेगा भारत

इंग्लैंड के खिलाफ विजय अभियान जारी रखने उतरेगा भारत
मुंबई: पहले मैच में नौ विकेट की जबर्दस्त जीत से उत्साहित भारत शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में भी इंग्लैंड को स्पिन जाल में फांसकर उस पर अपना दबदबा बनाए रखने की कोशिश करेगा। इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की इस शृंखला को बदला के रूप में देखा जा रहा है तथा भारत पहले ही 1-0 से आगे हो गया है। एक और जीत से महेंद्र सिंह धोनी की टीम यह सुनिश्चित कर देगी कि इंग्लैंड 27 साल बाद भारतीय सरजमीं पर शृंखला नहीं जीत पाएगा।

यदि कप्तान एलिस्टेयर कुक और विकेटकीपर मैट प्रायर की पारियों को छोड़ दिया जाए तो अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में भारत ने इंग्लैंड को हर विभाग में मात दी थी। इन दोनों ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में क्रमश: 176 और 91 रन बनाए थे। उसके बाकी बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों विशेषकर बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा के सामने नहीं टिक पाए, जिन्होंने नौ विकेट लिए।

वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार को होने वाला मैच इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह वीरेंद्र सहवाग का 100वां टेस्ट मैच होगा। वह इस मुकाम पर पहुंचने वाले नौवें भारतीय बल्लेबाज होंगे। पहले टेस्ट में 117 रन बनाने वाले इस विस्फोटक बल्लेबाज की फॉर्म इस मैच और शृंखला का परिणाम तय करने में काफी अहम होगी। भारत को हालांकि तेज गेंदबाज उमेश यादव के बिना उतरना पड़ सकता है। मोटेरा में अतिरिक्त उछाल हासिल करने के प्रयास में उनकी पीठ के निचले हिस्से में दर्द उभर गया था। उनकी जगह ईशांत शर्मा को रखा जा सकता है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
इंग्लैंड के खिलाफ विजय अभियान जारी रखने उतरेगा भारत
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com