यह ख़बर 21 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

टी-20 शृंखला में इंग्लैंड का सूपड़ा साफ करने उतरेगा भारत

खास बातें

  • टेस्ट शृंखला में मिली हार के बाद पहले टी-20 क्रिकेट मैच में शानदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम दूसरा और आखिरी मैच जीतकर इंग्लैंड का सफाया करने उतरेगी।
मुंबई:

टेस्ट शृंखला में मिली हार के बाद पहले टी-20 क्रिकेट मैच में शानदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम दूसरा और आखिरी मैच जीतकर इंग्लैंड का सफाया करने उतरेगी।

जीत की लय दोबारा हासिल करने के बाद भारत आसानी से इसे नहीं गंवाना चाहेगा। खासतौर पर जब इस शृंखला के तुरंत बाद पाकिस्तान के खिलाफ बहुप्रतीक्षित शृंखला खेलनी है।

भारत और पाकिस्तान 25 और 28 दिसंबर को टी-20 मैच खेलने के बाद तीन वनडे मैचों की शृंखला खेलेंगे।

दूसरी ओर द्विपक्षीय शृंखला में भारत से पहला टी-20 मैच हारने वाली इंग्लैंड की टीम क्रिसमस और नए साल की छुट्टियां मनाने जीत के साथ स्वदेश लौटना चाहेगी।

भारत को इस मैच से पहले गेंदबाजी और बल्लेबाजी में कुछ कमजोर कड़ियों पर मेहनत करनी होगी। गेंदबाजी में शुरुआती और आखिरी ओवर चिंता का विषय बने हुए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले परविंदर अवाना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके जबकि अशोक डिंडा को शॉर्ट गेंदें फेंकने का खामियाजा भुगतना पड़ा।

बाद में डिंडा ने दो विकेट लिए, लेकिन अवाना ने दो ओवर में 29 रन दे डाले। गुरुवार के मैच में भुवनेश्वर कुमार या अभिमन्यु मिथुन को मौका दिया जा सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैडन ओवर से शुरुआत करने वाले स्पिनर आर अश्विन ने भी 33 रन दिए जबकि रविंद्र जडेजा ने तीन ओवर में 22 और पीयूष चावला ने 24 रन दिए।