India vs Bangladesh: प्रैक्टिस के दौरान मॉस्क पहने रहे बांग्लादेशी प्लेयर्स-सपोर्ट स्टाफ, कोच बोले-धुंध चिंता का विषय

India vs Bangladesh: प्रैक्टिस के दौरान मॉस्क पहने रहे बांग्लादेशी प्लेयर्स-सपोर्ट स्टाफ, कोच बोले-धुंध चिंता का विषय

गुरुवार को प्रैक्टिस सेशन के दौरान लिटन दास मॉस्क पहने नजर आए थे

खास बातें

  • बांग्लादेश के कोच बोले, परिस्थितियां अनुकूल नहीं हैं
  • लेकिन हमें इसका सामना करना ही होगा
  • कुछ प्लेयर्स को आंखों और गले में तकलीफ हुई
नई दिल्ली:

India vs Bangladesh,1ST T20: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 नवंबर को खेले जाने वाले पहले टी20 मैच (India vs Bangladesh,1ST T20) में दिल्ली का प्रदूषण चिंता का कारण बना हुआ है. देश की राजधानी में शुक्रवार को प्रदूषण को लेकर स्थिति और खराब हो गई और हेल्थ इमरजेंसी घोषित करनी पड़ी. गुरुवार को अभ्यास के दौरान बांग्लादेश के लिटन दास मॉस्क लगाकर मैदान पर दौड़-धूप करते नजर आए थे.आज शुक्रवार को भी टीम के कई प्लेयर्स (Bangladesh Players) और सपोर्ट स्टाफ को पॉल्यूशन मॉस्क पहने देखा गया. बांग्लादेश के तेज गेंदबाज अल अमीन हुसैन (Al-Amin Hossain), टीम के स्पिन गेंदबाज सलाहकार डेनियल वेटोरी (Daniel Vettori) और कोच रसेल डोमिंगो ने फील्डिंग सेशन के दौरान चेहरे पर मॉस्क लगा रखा था. पहला टी20 मैच 3 नवम्बर को यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में होना है.

Sourav Gangly चाहते हैं कि Sachin Tendulkar युवाओं के साथ काम करें, लेकिन...

बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो (Russell Domingo) ने माना कि राष्ट्रीय राजधानी की परिस्थितियां अनुकूल नहीं हैं. हालांकि वे यह कहने से नहीं चूके किए  ऐसा दोनों टीमों के लिए है और उन्हें इसका सामना करना ही होगा. गौरतलब है कि दीवाली के बाद से दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बहुत बढ़ गया है. बढ़ते प्रदूषण के कारण दिल्ली के स्कूलों में 5 नवंबर तक छुट्टी घोषित कर दी गई है. कोच ने कहा, "मौसम अच्छा है, न ज्यादा गर्मी है और न ज्यादा हवा चल रही है, लेकिन धुंध एक चिंता का विषय जरूर है. ऐसा दोनों टीमों के लिए है, यह आदर्श स्थिति नहीं है, लेकिन हम इसकी शिकायत नहीं कर रहे हैं." उन्होंने कहा, "हम यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारी तैयारी पूरी रहे. हमारी टीम के कुछ खिलाड़ियों को आंखों और गले में तकलीफ हुई है, लेकिन यह ठीक है. कोई बीमार नहीं है और न ही कोई मर रहा है. हम ऐसे मौसम में मैदान पर छह या सात घंटे से अधिक नहीं रहना चाहते. हम तीन घंटे का मैच खेल रहे हैं और तीन घंटे अभ्यास सत्र."


इस सीरीज की शुरुआत से पहले बांग्लादेश की टीम को शाकिब अल हसन के रूप में बड़ा झटका लगा है. संदिग्ध बुकी द्वारा संपर्क करने की जानकारी आईसीसी को नहीं देने के कारण शाकिब पर दो साल का बैन लगाया गया है. डोमिंगो ने इस पर कहा, "पिछले कुछ सप्ताह कठिन रहे हैं. लेकिन कभी-कभी इस तरह की चीजें खिलाड़ियों को प्रेरित कर जाती हैं. टीम यहां शानदार काम कर रही है, खिलाड़ी वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं. वे खुश और आनंद ले रहे हैं.. इसलिए यह हमारी तैयारी की अच्छी शुरूआत है." डोमिंगो ने कहा, "हर किसी को शाकिब की कमी खलेगी. वह एक बेहतर क्रिकेटर हैं और एक वर्ल्ड क्लास ऑलराउंडर हैं. सभी खिलाड़ी उन्हें आदर्श मानते हैं इसलिए उनको खोना हमारे लिए बड़ी क्षति है. लेकिन उन्होंने एक गलती की जिसका उस खामियाजा भुगत रहे हैं. जाहिर तौर पर उनका जाना टीम के प्रदर्शन पर प्रभाव डालेगा, लेकिन कोच के तौर पर हमारा काम टीम को वर्ल्डकप के लिए तैयार करना है." (इनपुट: IANS)

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com