यह ख़बर 27 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

एडिलेड टेस्ट : भारत की हार तय, 166/6

खास बातें

  • जीत के लिए 500 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट गंवाकर 166 रन बनाए।
एडिलेड:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शृंखला के चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में एक बार फिर भारत की हार तय है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने छह विकेट गंवाकर 166 रन बनाए और जीत के लिए उसे अब भी 334 रनों की दरकार है, जबकि उसके सिर्फ चार खिलाड़ी आउट होने बाकी हैं। लक्ष्मण 35 रन बनाकर, जबकि विराट कोहली 22 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। इससे पहले, टीम इंडिया के शीर्ष चार बल्लेबाज 110 रन के कुल योग पर पैवेलियन लौट गए। चायकाल के बाद भारत ने राहुल द्रविड़ (25) और सचिन तेंदुलकर (13) के विकेट गंवाए। चाय तक भारत ने दो विकेट पर 92 रन बनाए थे। उस समय राहुल द्रविड़ 19, जबकि सचिन तेंदुलकर सात रन बनाकर खेल रहे थे। गौतम गंभीर तीन रन बनाकर हैरिस की गेंद पर हैडिन के हाथों लपके गए, जबकि सहवाग 62 रन बनाकर लियोन की गेंद पर पोंटिंग द्वारा कैच आउट हुए।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 167 रन पर घोषित की और मेहमान टीम को टेस्ट जीतने के लिए 500 रन का लक्ष्य दिया। रिकी पोंटिंग ने नाबाद 60 रन बनाए। भारत की ओर से अश्विन ने दो विकेट हासिल किए। मेजबान टीम ने सुबह के सत्र में कप्तान माइकल क्लार्क (37) और माइकल हसी (15) के विकेट गंवाए।

क्लार्क को उमेश यादव ने विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया, जबकि हसी को इशांत शर्मा ने पैवेलियन भेजा। सुबह तीन विकेट पर 50 रन से आगे खेलने उतरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने एक-दो रन लेकर स्कोर को आगे बढ़ाया। भारत ने रविंचद्रन अश्विन के साथ शुरुआत नहीं की और जहीर खान तथा इशांत को गेंदबाजी की जिम्मेदारी सौंपी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पहले छह ओवर में सफलता नहीं मिलने के बाद कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने अश्विन को गेंद थमाई। क्लार्क ने ऑफ स्पिनर अश्विन पर दो चौके जड़े, लेकिन यादव की शरीर के करीब की गेंद को कट करने की कोशिश में साहा को कैच दे बैठे।