India vs Australia 5th T20I: भारत ने आखिरी मैच 6 रन से जीता, सीरीज पर किया 4-1 से कब्जा

IND vs AUS 5th T20I: इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारुओं के सामने जीत के लिए 161 का लक्ष्य रखा है. बैटिंग का न्याता पाकर थोड़ा मुश्किल पिच पर तेवर तो यशस्वी जायसवाल (21) और जायसवाल (10) ने आक्रामक दिखाते हुए चार ओवरों में ही 33 रन जोड़ दिए थे, लेकिन पिच से समायोजित न कर पाने के कारण ही ये दोनों आउट हो गए..

India vs Australia 5th T20I: भारत ने आखिरी मैच 6 रन से जीता, सीरीज पर किया 4-1 से कब्जा

India vs Australia, 5th T20I:

बेंगलुरु:

India vs Australia, 5th T20I: मेहमान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पांच टी20 मैचों की सीरीज में पहले से ही 3-1 की बढ़त लेकर सीरीज अपने नाम कर चुकी टीम सूर्यकुमार ने रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराकर सीरीज पर 4-1 से कब्जा कर लिया.बल्लेबाजी के लिए थोड़ा मुश्किल पिच पर 161 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कंगारुओं की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जब तीसरे ही ओवर में मुकेश कुमार ने जोश फिलिप (4) को चलता कर दिया. यहां से मैक्डरमॉट (54) ने  जरूर एक छोर थामा, लेकिन बिश्नोई और अक्षर ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाकर कंगारुओँ का स्कोर 132. ओवरों में पांच विकेट पर 116 कर दिया. और जब अपने दूसरे स्पेल में आए मुकेश कुमार ने लगातार दो विकेट चटकाए, तो ऑस्ट्रेलियाई की हार तय दिखाई पड़ी, लेकिन उसके लिए उम्मीद की किरण कप्तान मैथ्यू वेड (22) के रूप में पिच पर बरकरार थी. लेकिन जब आखिरी ओवर में कंगारुओं को जीत के लिए 10 रन बनाने थे, तब अर्शदीप ने उन्हें आउट करते हुए सिर्फ तीन ही रन दिए. ऑस्ट्रेलिया कोटे के ओवरों में 8 विकेट पर 154 रन ही बना सका. और भारत ने मैच 6 रन से जीतते हुए सीरीज पर 4-1 से कब्जा कर लिया.

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारुओं के सामने जीत के लिए 161 का लक्ष्य रखा है. बैटिंग का न्याता पाकर थोड़ा मुश्किल पिच पर तेवर तो यशस्वी जायसवाल (21) और जायसवाल (10) ने आक्रामक दिखाते हुए चार ओवरों में ही 33 रन जोड़ दिए थे, लेकिन पिच से समायोजित न कर पाने के कारण ही ये दोनों आउट हो गए क्योंकि गेंद रुक कर आ रही थी. इन दोनों के बाद श्रेयस अय्यर (53) ने जरूर वापसी के बाद दूसरे ही मैच में एक स्तरीय पारी खेलकर दिखाया कि वह किस स्तर के बल्लेबाज हैं, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें मदद नहीं मिली. कप्तान सूर्यकुमार यादव (5) और रिंकू सिंह (6) इस बार दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके, लेकिन निचले क्रम में विकेटकीपर जितेश शर्मा (24) और अक्षर पटेल (31) ने उम्दा उपयोगी पारियां खेलीं. और इस प्रयास ने भारत मेहमानों के सामने आखिरी मैच में कोटे के 8 ओवरों में 161 का लक्ष्य रखने में सफल रहा. बेहरेनडॉर्फ और ड्वारशुइस ने दो-दो और हार्डी, नॉथन और संघा ने एक-एक विकेट लिया.

IND vs AUS 5th T20I स्कोर

इस आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.. मैच में खेल रहीं दोनों देशों की फाइनल XI इस प्रकार हैं: 

भारत: 1. सूर्यकुमार यादव 2. यशस्वी जायसवाल 3. ऋतुराज गायकवाड़ 4. श्रेयस अय्यर 5. जितेश शर्मा (विकेटकीपर) 6. रिंकू सिंह 7. अक्षर पटेल 8. अर्शदीप सिंह 9. रवि बिश्नोई 10. आवेश खान 11. मुकेश कुमार

ऑस्ट्रेलिया: 1. मैथ्यू वेड (कप्तान, विकेटकीपर) 2. जोश फिलीप 3. ट्रेविस हेड 4. बेन मैक्डरमॉट 5. एरॉन हार्डी 6. टिम डेविड 7. मैथ्यू शॉर्ट 8. बेन ड्वारशुइस 9. नॉथन एलिस 10. जेसन बेहरनडॉर्फ 11. तनवीर संघा 

India vs Australia, 5th T20I Live Cricket Score


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com