पाजी तुसी ग्रेट हो ! '6 गेंद 10 रन', आखिरी ओवर में भरपूर ड्रामा, ऐसे अर्शदीप सिंह ने भारत को दिलाई जीत

Arshdeep Singh last over: बता दें कि आखिरी के 6 गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को केवल 10 रन की दरकार थी और 3 विकेट हाथ में थे. इसके अलावा उस पड़ाव पर क्रीज पर मैथ्यू वेड और नाथन एलिस मौजूद थे.

पाजी तुसी ग्रेट हो ! '6 गेंद 10 रन', आखिरी ओवर में भरपूर ड्रामा, ऐसे अर्शदीप सिंह ने भारत को दिलाई जीत

Arshdeep Singh Last Over Vs Australia 5th T20I: पाजी तुसी ग्रेट हो !

Arshdeep Singh last over against Australia: भारत ने पांचवें टी-20 (IND vs AUS 5th T20I) में 6 रन से जीत हासिल कर सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया. पांचवां टी-20 मैच जीतना भारत के लिए आसान नहीं रहा. एक समय ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत के लगभग करीब थी लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी दो ओवर में गजब की गेंदबाजी कर कंगारू से  जीत छीन ली. बता दें कि आखिरी के 6 गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को केवल 10 रन की दरकार थी और 3 विकेट हाथ में थे. इसके अलावा उस पड़ाव पर क्रीज पर मैथ्यू वेड और नाथन एलिस मौजूद थे. अब कप्तान सूर्या ने आखिरी ओवर अर्शदीप से कराने का फैसला किया था जो अपने 3 ओवर में 37 रन दे चुके थे. जब सूर्या ने अर्शदीप के गेंद थमाई तो फैन्स के चेहरे की हवाइयां  उड़ गई थी. लेकिन सूर्या ने अर्शदीप की 6 गेंद पर विश्वास किया और उन्हें फाइनल ओवर करने के लिए कहा.

यह भी पढ़ें: ''हम सीरीज से ये 2 चीजें हासिल करना चाहते थे, हम सफल रहे', सूर्यकुमार ने किया बड़ी बातों का जिक्र


आखिरी ओवर का रोमांच, अर्शदीप सिंह का कमाल (Arshdeep Singh last over)

पहली गेंद- 0
ताबड़तोड़ हिटर मैथ्यू वेड स्ट्राइक पर थे, अर्शदीप ने पहली गेंद बाउंसर फेंकी, 137.4kph की स्पीड से गेंद फेंकी गई थी. वेड  ने पुल शॉट मारने की कोशिश की लेकिन गेंद और बल्ले का संपर्क नहीं हुआ. ऐसे में इस गेंद पर कोई रन नहीं बना. हालांकि वेड ने अंपायर की ओर देखकर गेंद को वाइड के लिए कहा लेकिन अंपायर अपने फैसले पर कायम रहे और गेंद को सही करार दिया.

दूसरी गेंद-0 
अब अर्शदीप ने दूसरी गेंद यॉर्कर फेंकी, इस गेंद पर भी वेड रन नहीं बना सके. अब दो गेंद हो चुके थे और ऑस्ट्रेलिया एक भी रन नहीं बना सका था. 4 गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को 10 रन चाहिए थे. 

तीसरी गेंद - आउट (0)
अब तीसरी गेंद खेलने से पहले मैथ्यू वेड दबाव में आ चुके थे. जिसका फायदा अर्शदीप ने उठाया. 144.1kph  की स्पीड से फेंकी गई गेंद पर वेड ने हवाई शॉट मारा, गेंद लॉगऑन बाउंड्री पर गई, जहां श्रेयस अय्यर मौजूद थे. श्रेयस ने कैच लेकर वेड को पवेलियन की राह दिखा दी. लगातार तीन गेंद पर ऑस्ट्रेलिया कोई रन नहीं बना सका और साथ ही एक विकेट भी गंवा दिया.

जेसन बेहरेनडॉर्फ क्रीज पर 

चौथी गेंद - 1 रन
अर्शदीप की चौथी गेंद पर जेसन बेहरेनडॉर्फ ने किसी तरह से एक रन लिया. अब भारत के लिए जीत की उम्मीद बंध गई थी. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 2 गेंद पर 9 रन चाहिए थे. 

पांचवीं गेंद - 1 रन
अर्शदीप ने इस बार नाथन एलिस को गेंद फेंकी, इसपर भी बल्लेबाज एक रन ही बना सका. अब 1 गेंद पर 8 रन की दरकार थी. 

छठी गेंद - 1 रन
जेसन बेहरेनडॉर्फ आखिरी गेंद पर 1 रन ही बना पाए और भारतीय टीम मैच को 6 रन से जीतने में सफल हो गई .

बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में यह 19वीं जीत हासिल की है. 
T20I में एक टीम के खिलाफ सर्वाधिक जीत
20- पाकिस्तान Vs न्यूजीलैंड
19 - भारत Vs ऑस्ट्रेलिया
19 - भारत V s  श्रीलंका
19 - भारत Vs वेस्टइंडीज
18 - इंग्लैंड Vs पाकिस्तान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इरफान पठान ने की अर्शदीप की तारीफ