यह ख़बर 01 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

एडीलेड में नौ नवंबर को होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट

एडीलेड:

मेहमान भारतीय टीम और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच अब 9 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होगा, जिसे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 4 दिसंबर से ब्रिस्बेन में शुरू होना था। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में 17 दिसंबर से खेला जाएगा, जबकि तीसरा टेस्ट मेलबर्न में 26 दिसंबर से तथा चौथा और आखिरी टेस्ट 6 जनवरी से सिडनी में होगा।

पहले निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, टीम इंडिया और कंगारू टीम के बीच पहला टेस्ट मैच 4 दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में खेला जाना था, लेकिन एक घरेलू मैच में हुए अफसोसनाक हादसे में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फिल ह्यूज की मौत हो जाने के बाद कंगारू कप्तान माइकल क्लार्क ने बताया कि उनके खिलाड़ी भावनात्मक रूप से खेलने की हालत में नहीं हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दरअसल, ह्यूज को पिछले सप्ताह सिडनी के मैदान पर एक घरेलू मैच के दौरान सिर पर गेंद लगी थी, जिसके दौ दिन बाद गुरुवार को दिमाग में रक्तस्राव के कारण उनकी मौत हो गई थी। इसी कारण भारत और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के बीच दो-दिवसीय अभ्यास मैच भी रद्द कर दिया गया था, लेकिन अब भारत को इस सप्ताह के आखिर में अभ्यास मैच खेलने का मौका मिल सकता है।